विश्वनाथ मंदिर में तीन कर्मियों के प्रवेश पर रोक

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में में तैनात तीन कर्मचारियों के रेड जोन में प्रवेश पर कार्यपालक समिति अध्यक्ष व मंडलायुक्त ने बुधवार को रोक लगा दी। उनके सरस्वती फाटक स्थित मंदिर दफ्तर में जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। इसमें शामिल वरिष्ठ सहायक अरूण मिश्र व दिनेश पांडेय और सेवादार

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2015 02:16 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2015 02:25 PM (IST)
विश्वनाथ मंदिर में तीन कर्मियों के प्रवेश पर रोक

वाराणसी । श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में में तैनात तीन कर्मचारियों के रेड जोन में प्रवेश पर कार्यपालक समिति अध्यक्ष व मंडलायुक्त ने बुधवार को रोक लगा दी। उनके सरस्वती फाटक स्थित मंदिर दफ्तर में जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। इसमें शामिल वरिष्ठ सहायक अरूण मिश्र व दिनेश पांडेय और सेवादार गणोश कुमार को कमिश्नरी परिसर स्थित कार्यपालक समिति अध्यक्ष दफ्तर में तैनाती दे दी गई। वह यहां से ही मंदिर संबंधित फाइलें और अन्य कार्य निबटाएंगे।

अपर आयुक्त प्रशासन सीपीएन उपाध्याय की ओर से कर्मचारियों के प्रवेश निषेध से संबंधित पत्र एसपी ज्ञानवापी सुरक्षा को जारी किया गया। इसमें मनाही के बावजूद इन कर्मचारियों द्वारा रेड जोन के किसी भी द्वार से प्रवेश करने के प्रयास पर स्थानीय पुलिस को अवगत कराने के लिए कहा गया है। नियंत्रण कक्ष की ओर से इस संबंध में शाम 4.30 बजे वायरलेस से आदेश भी प्रसारित किया गया। इसमें सख्ती से आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। शाम को तीनों कर्मचारियों को मंदिर कार्यालय से रिलीव कर दिया गया। इसका असर रहा कि मंदिर दफ्तर में सन्नाटा पसरा रहा। सीसीटीवी रुम का ताला भी नहीं खुला।

अपर आयुक्त बोले, सामान्य प्रक्रिया-उधर, अपर आयुक्त प्रशासन सीपीएन उपाध्याय ने कहा कि न्यास परिषद की बैठक के फैसले के आलोक में कमिश्नरी परिसर में कार्यपालक समिति का दफ्तर खोला गया है। मंदिर के तीनों कर्मचारियों की इसमें ड्यूटी लगाई गई है। ये मंदिर दफ्तर में होने का हवाला देते हुए हीला हवाली न कर सकें, इसलिए ही आदेश जारी किया गया है। उन्हें मंदिर दफ्तर जाने के लिए समिति अध्यक्ष से नियमानुसार अनुमति लेनी होगी। अन्य कर्मचारियों की भी चक्रानुक्रम में इस दफ्तर में ड्यूटी लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी