बुढ्डा अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियां तेज

पुंछ के लोरन मंडी क्षेत्र में स्थित बाबा बुढ्डा अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इस यात्रा का उदघाटन 31 जुलाई को होना है, जबकि पहला जत्था एक अगस्त को जम्मू से पुंछ के लिए रवाना होगा। आठ अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा के लिए सुंदरबनी, पुंछ, राजौरी व महानगर में कमेटियों का गठन कर दिया गया है। वहीं, बजरंग दल के रा

By Edited By: Publish:Mon, 07 Jul 2014 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jul 2014 04:25 PM (IST)
बुढ्डा अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियां तेज

जम्मू। पुंछ के लोरन मंडी क्षेत्र में स्थित बाबा बुढ्डा अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इस यात्रा का उदघाटन 31 जुलाई को होना है, जबकि पहला जत्था एक अगस्त को जम्मू से पुंछ के लिए रवाना होगा। आठ अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा के लिए सुंदरबनी, पुंछ, राजौरी व महानगर में कमेटियों का गठन कर दिया गया है।

वहीं, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक राजेश पांडे व यात्रा प्रभारी सुरेन्द्र मिश्र ने पिछले दिनों जम्मू क्षेत्र का दौरा किया व यात्रा की तैयारियों की टोह ली थी। बजरंग दल द्वारा संचालित इस यात्रा में देशभर से श्रद्धालु जुलाई माह के अंत तक जम्मू पहुंचना शुरू हो जाएंगे। इस बार यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को पुंछ राजौरी स्थित अन्य दार्शनिक स्थलों पर भी ले जाया जाएगा।

इसके अलावा स्वागत कमेटियों का भी गठन किया जा रहा है। देश भर के लोगों को बाबा बुढ्डा अमरनाथ यात्रा पर ले जाने का श्रीगणेश बजरंग दल ने कुछ वर्ष पहले किया था और अब यह यात्रा नियमित तौर से जाती है। कहा जाता है कि लोरन मंडी के राजपुरा में पुलस्ती नदी के निकट ही बाबा अमरनाथ ने बूढ़े साधु के रूप में अपने भक्तजनों को दर्शन दिए थे।

chat bot
आपका साथी