13 जुलाई को जन्म लेने वालों को मेहनत से भविष्य बनाने का मौका मिलेगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 13 जुलाई को तो मेहनत, बुद्घि के प्रयोग आैर नियमों के प्रयोग से तकदीर संवार सकते हैं। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 11:28 AM (IST)
13 जुलाई को जन्म लेने वालों को मेहनत से भविष्य बनाने का मौका मिलेगा
13 जुलाई को जन्म लेने वालों को मेहनत से भविष्य बनाने का मौका मिलेगा

सामान्य फल- बिना शक आपका भविष्य है शानदार क्योंकि एक पुरानी कहावत है, जो आप पर लागू होती है, धीमे और लगातार चलने वाला दौड़ जीत लेता है। इसका अर्थ यह नहीं कि आप उपलब्धियों की तरफ रेंगते हुए चलेंगे। ऐसे भी समय आएंगे, जब आप तेजी से कूदकर अवसर को लपक लेंगे। सामान्य तौर पर आप खुद को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं, परंतु आप खुद की आलोचना करने और अपने काम में दोष खोजने में भी कुशल होते हैं। अपने अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण व नियमबद्ध उपयोग आपकी स्थिति को मजबूत बना देगा। इसके साथ निरंतर प्रयास, आध्यात्मिक बल और प्रयोगशील कर्म यह तीन जादुई नुस्खे हैं, जो आपको मनचाहे परिणाम दिलाने में मदद करेंगे। आपको पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।

आपकी कार्यशैली- मूलभूत रूप से आपको सलाह है कि आप अपने बॉस के काम के लिए दोषी नहीं ठहराए जा सकते मगर आपको अपने स्वयं के डिसीजन दोषी ठहरा सकते हैं। आपको काम स्टार्ट करने से पहले बॉस के  आदेश का इंतजार करना चाहिए। जब ऐसा होगा, तो जाहिर है आपको महत्वपूर्ण लोगों से प्रशंसा भी मिलेगी कि आपने इतना अनूठा और मुश्किल काम कर दिया। सम्भव है कि आप अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए स्टैंडर्ड स्थापित कर दें।

प्रेम और रोमांस- ऐसे भी दौर आएंगे, जब आपको लगेगा कि जीवन में रोमांस के सिवा कुछ है ही नहीं परंतु खुशकिस्मत हैं आप कि ऐसे दौर ज्यादा लंबे नहीं होंगे। हालांकि आपको लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप प्रेमिल रिश्ते का आनंद लेने में मशगूल होंगे। खुलकर रोमांटिक चर्चा करना और अधिक बहिर्मुखी होना आपके प्रेम संबंधों के लिए टाॅनिक का काम करेगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आम तौर पर न सिर्फ आपके एकाउंट में ज्यादा पैसा रहेगा बल्कि भविष्य भी ग्रेसफुल प्रतीत होगा। आपको ढेर सारा पैसा कमाने के कई मौके हासिल होंगे। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण लाभ ले पाने में निश्चित सफल होंगे, जिससे धनागम तो होता ही रहेगा, भविष्य के लिए संचय भी पर्याप्त जितना आप चाहते हैं हो जाएगा। इस दौरान अपनी नौकरी में आप उच्चता के नए मानदंड स्थापित कर देंगे।

स्वास्थ्य- पेट और त्वचा से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आपमें कई को लीवर बढ़ने की शिकायत भी हो सकती है विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

आश्चर्यजनक बात- कारोबार और नौकरी दोनों ही क्षेत्रों में आपको सफलता मिलने की आशा है, ऐसी सफलता जिससे आप खुद भी चकित रह जाएंगे। स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, लोगो से संपर्क उपयोगी रहेगा।

चेतावनी- आपके सहकर्मी भी अपनी पूरी परफारमेंस के साथ अव्वल स्थान पर पहुंचने की पुरजोर कोशिश करेंगे और इस बात की काफी संभावना है कि वे किसी ऐसे तरीके का इस्तेमाल करें जो आपके लिए मुश्किल चैलेंज में तब्दील हो जाए।

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- काला, नीला और पीला। 

chat bot
आपका साथी