03 नवम्बर को जन्म हुआ है तो रूके हुये कार्य पूर्ण हो जायेंगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 03 नवम्बर को तो आपको प्रगति के नए अवसर मिलेंगे, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:17 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:17 AM (IST)
03 नवम्बर को जन्म हुआ है तो रूके हुये कार्य पूर्ण हो जायेंगे
03 नवम्बर को जन्म हुआ है तो रूके हुये कार्य पूर्ण हो जायेंगे

सामान्य फल- आप लक्जरी में व्यय करेंगे, किसी समझौते में नकारात्मक स्थिति से निकलने में आप सफल रहेंगे, कुछ अचंभित कर देने वाली घटनाएं सामने आयेंगी, अच्छा समय बीतेगा। आर्थिक मामलों में जीवनसाथी से विवाद होगा। व्यापार-व्यवसाय में हानि हो सकती है। बढ़ते व्यय तथा संतान संबंधी समस्याएं महत्वपूर्ण होंगी। अतिथि समागम बना रहेगा, कानूनी मामलों में विलंब से सफलता मिलेगी, आर्थिक स्थिति में सुधार, नवीन जनसम्पर्क बढ़ेगा, शैक्षिक विकास होगा। इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा, धार्मिक कार्यों में विशेष रूचि, वैचारिक प्रखरता, रूके हुये कार्य एकाएक पूर्ण हो जायेंगे, श्रम का प्रतिफल मिलेगा। व्यक्तिगत संबंधों में सुधार, शेयर्स-सट्टा का लाभ मिलेगा, प्रगति के नए अवसर मिलेंगे।

आपकी कार्यशैली- विभिन्न प्रकार के कपड़े पहनना आपका शौक है। पुरानी, क्लासिक दिखने वाली वस्तुओं को इकट्ठा करना भी आपको पसन्द है। आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको इस दौरान नए लक्ष्य नई आशाएं और नई प्रेरणाएं मिलती रहेंगी।  जिस भी चीज में प्रदर्शन शामिल होगा, उसमें आपकी रूचि होगी। इसमें दर्शकों के लिए तैयार की जाने वाली प्रस्तुति, कहानियां, वेबसाइट आदि भी शामिल हैं। आप अच्छे खिलाड़ी हैं, आपको आउटडोर लाइफ पसंद है आपमें गजब की प्रतिभा होती है। पूंजी निवेश की दृष्टि से यह समय शुभ रहेगा।

प्रेम रोमांस- आपके लिए प्रेम की एक विशेष चमक होती है और आप अपनी भावनाओं का सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने में जरा भी संकोच नहीं करते। आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम की एक पूरी श्रृंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं। आधे-अधूरे कदम उठाना आपके स्वभाव में नहीं है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- पहले से तय कार्यों मे सफलता मिलेगी आप लोगों की आवश्यकताओं के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं, इसीलिए कभी कभी आप छले भी जाते हैं। मित्रों से व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, और पारिवारिक जीवन में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। विश्वसनीयता और दृढ़ता आपके व्यक्तित्व की कुंजी है। आपके लिए यह अच्छी बात है कि आप लम्बे समय तक ऋणग्रस्त नहीं रहेंगे। कारोबार के क्षेत्र में आपकी बुद्धि बेहतर काम करती है और आपकी आर्थिक स्थिति भी दिन प्रतिदिन बेहतर होती जाएगी। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान प्रमोशन अथवा किसी और अच्छी प्रतिष्ठाजनक स्थिति का लाभ प्राप्त कर सकते है। 

स्वास्थ्य- आपको ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर पर ध्यान देने की जरूरत है। गले, टान्सिल, थायरायड ग्रंथि लीवर, दांत और कान की नियमित जांच कराते रहें।

आश्चर्यजनक बात- आप जो भी काम करेंगे, हड़बड़ी में नहीं करेंगे, बल्कि सोच-विचार कर और तसल्ली से करेंगे, ताकि परिणाम आपके अनुकूल हों। आपको महत्वपूर्ण लोगों की वाहवाही भी मिलेगी कि आपने इतना अनूठा और अद्भुत काम कर दिया।

चेतावनी- आपमें यह विशिष्ट गुण है कि आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं। इस प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद आैर क्रीम। 

chat bot
आपका साथी