मंशा देवी के महंत के खिलाफ कोर्ट में केस

मां मंशा देवी मंदिर परिसर में मां भगवती का जागरण न करने देने एवं अपशब्द से अपमानित करने के मामले में कलेक्ट्रेट कर्मचारी ने मां मंशा देवी ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महंत राजेंद्र गिरि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 07 May 2015 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 07 May 2015 03:31 PM (IST)
मंशा देवी के महंत के खिलाफ कोर्ट में केस

हरिद्वार। मां मंशा देवी मंदिर परिसर में मां भगवती का जागरण न करने देने एवं अपशब्द से अपमानित करने के मामले में कलेक्ट्रेट कर्मचारी ने मां मंशा देवी ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महंत राजेंद्र गिरि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है।

सीजीएम मनीष कुमार पांडेय ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 14 मई की तिथि नियत की है। अधिवक्ता सुशील कुमार ने बताया कि न्यू विष्णु गार्डन कनखल निवासी नरेश कुमार वर्तमान में कलेक्ट्रेट में न्यायिक अभिलेखपाल के पद पर कार्यरत है। वह दो और तीन जून 2015 को मां मंशा देवी परिसर में मां भगवती का जागरण कराना चाहते थे। इसकी अनुमति के लिए वह 24 अप्रैल 2015 को महंत राजेंद्र गिरि के पास गए थे। नरेश कुमार ने महंत राजेंद्र गिरि को लिखित में प्रार्थना पत्र देकर जागरण कराए जाने की अनुमति प्रदान करने के लिए दिया था। आरोप है कि महंत राजेंद्र गिरि ने नरेश कुमार का प्रार्थना पत्र अनुमति न देने की बात कहकर वापस कर दिया था। आरोप है कि उन्होंने नरेश कुमार को अपशब्द भी कहे। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो नरेश कुमार ने अदालत में प्रार्थना दिया, जिसमें उन्होंने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई किए जाने के आदेश देने की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी