Capricorn Yearly Horoscope 2023: मकर राशि के जातकों के लिए नववर्ष रहेगा मिला-जुला, पढ़ें वार्षिक राशिफल

Capricorn Yearly Horoscope 2023 राशिफल को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। वार्षिक राशिफल में नए साल के संदर्भ में पंडित हर्षित शर्मा मोहन ने कई बातें बताई हैं जिन्हें जानने से व्यक्ति को ज्ञान हो जाएगा कि जातक के लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है।

By Shantanoo MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Dec 2022 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Dec 2022 06:52 PM (IST)
Capricorn Yearly Horoscope 2023: मकर राशि के जातकों के लिए नववर्ष रहेगा मिला-जुला, पढ़ें वार्षिक राशिफल
Capricorn Yearly Horoscope 2023: वार्षिक राशिफल से जानिए कैसा रहेगा मकर राशि के लिए आने वाला साल।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Capricorn Yearly Horoscope 2023, मकर वार्षिक राशिफल (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी): नववर्ष 2023 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। ऐसे में अब यह प्रश्न उठता है कि सभी राशियों के लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है। यह प्रश्न अगर आपके मन में भी उत्पन्न हो रहा है, तो चिंता न करें। आपकी सभी शंकाओं के उत्तर इंदौर के पंडित हर्षित शर्मा "मोहन" वार्षिक राशिफल दूर कर देंगे। वार्षिक राशिफल के इस भाग में पढ़िए मकर राशि का वार्षिक राशिफल और जानिए कुछ सुझाव।

मकर वार्षिक राशिफल 2023 (Capricorn Yearly Horoscope 2023 in Hindi)

मकर राशि वालों के लिए यह वर्ष मिला जुला फल देने वाला है। मार्च माह के अंत से अप्रैल माह तक बृहस्पति ग्रह चतुर्थ भाव में गोचर करने के कारण जातक माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सलाह दी जाती है की माता के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। वर्ष के शुरुआत में जातक शारीरिक कारणों से परेशान रहेंगे। शरीर में कोई ना कोई व्याधि लगी रहेगी, एक को ठीक करेंगे तो दूसरी समस्या उभर आएगी। सेहत ठीक भी रहे तो मानसिक तनाव निर्णय लेने में व्यवधान डालेगा। काम-धंधा सामान्य रहेगा, लाभ -हानि बराबर रहने से तालमेल बना रहेगा। वर्ष के मध्य में अकस्मात खर्च परेशान करेंगे, इसलिए सोच समझ कर ही कहीं धन फसाएं। अगस्त माह में मंगल ग्रह के शुभ स्थान पर होने के कारण पिता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। घर में सजावट की नई वस्तुओं के आने से वातावरण अच्छा रहेगा। अक्टूबर माह में राहु ग्रह के तृतीय भाव में गोचर करने के कारण जातक के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं, जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते है उन्हे सफलता प्राप्त हो सकती है।

दी जाती है यह सलाह (Capricorn Yearly Horoscope 2023 Upay)

मकर राशि के जातक इस वर्ष उधारी का व्यवहार गलती से भी ना करें, अन्यथा वापसी की आशा न रखें। शत्रु पक्ष निर्बल रहेगा। दिसम्बर माह में शुक्र ग्रह के शुभ स्थान पर होने के कारण दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा और घर में पारिवारिक कार्यक्रम होने के योग है। जो जातक कई वर्षों से जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, इस वर्ष उनके अनुकूल जीवनसाथी मिलने के योग हैं। मकर राशि वालों को बुधवार के दिन पक्षियों को बाजरा खिलाना चाहिए। शनिवार के दिन चमेली के तेल का दीपक पीपल के वृक्ष के पास जलाना चाहिए। रत्न सुझाव मकर राशि वालों को जामुनिया रत्न या लाजवार्त रत्न शनिवार के दिन धारण करना चाहिए।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

chat bot
आपका साथी