18 अगस्त को होगा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा का श्रीगणोश

इस साल वार्षिक बुड्ढा अमरनाथ यात्रा का श्रीगणोश 18 अगस्त को होगा। इस दिन पूजा-अर्चना होगी और अगले दिन, 19 अगस्त को जम्मू से पहला जत्था पुंछ के लिए रवाना होगा। अंतिम जत्था 26 अगस्त को जाएगा व 27 अगस्त को छड़ी यात्र बाबा बुड्ढा अमरनाथ के दर्शनों के लिए

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2015 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2015 03:05 PM (IST)
18 अगस्त को होगा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा का श्रीगणोश

जम्मू। इस साल वार्षिक बुड्ढा अमरनाथ यात्रा का श्रीगणोश 18 अगस्त को होगा। इस दिन पूजा-अर्चना होगी और अगले दिन, 19 अगस्त को जम्मू से पहला जत्था पुंछ के लिए रवाना होगा। अंतिम जत्था 26 अगस्त को जाएगा व 27 अगस्त को छड़ी यात्र बाबा बुड्ढा अमरनाथ के दर्शनों के लिए प्रस्थान करेगी।

यह यात्रा रक्षाबंधन तक चलेगी। बजरंग दल के उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के संयोजक सुरेन्द्र मिश्र ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि इस बार की यात्रा में जम्मू से लेकर पुंछ तक के मार्ग में आने वाले सभी ऐतिहासिक, प्राचीन एवं धार्मिक स्थलों को भी जोड़ा गया है।

यात्रा वापसी के समय शिवखोड़ी से होते हुए जम्मू पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा अखिल भारतीय स्तर पर बजरंग दल द्वारा 2005 से आरंभ की गई थी, जोकि पिछले गत नौ वर्षो से निरंतर चल रही है, यह यात्रा इस वर्ष 10वें वर्ष में प्रवेश करेगी। इस यात्रा में लाखों की संख्या में देश भर से यात्री आते हैं। इस अवसर पर बाबा अमरनाथ एवं बुड्ढा अमरनाथ यात्री न्यास के अध्यक्ष सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल ने कहा कि न्यास यात्रियों की सुविधा, सुरक्षा, लंगरों का आयोजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाता है। इस अवसर पर बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के सह प्रमुख जन्मेजय, नीरज दनौरिया, नवीन सूधन, राकेश शर्मा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी