अमरनाथ यात्रा: यात्री निवास में मिलेंगी पर्याप्त सुविधाएं

बाबा अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास में श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं हासिल होंगी। यात्री निवास भगवती नगर में मरम्मत कार्य व साफ सफाई का काम दो तीन दिन में शुरू हो जाएगा और एक सप्ताह में इसे पूरा कर लिया जाएगा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2015 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2015 03:55 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा: यात्री निवास में मिलेंगी पर्याप्त सुविधाएं

जम्मू । बाबा अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास में श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं हासिल होंगी। यात्री निवास भगवती नगर में मरम्मत कार्य व साफ सफाई का काम दो तीन दिन में शुरू हो जाएगा और एक सप्ताह में इसे पूरा कर लिया जाएगा।

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर सिमरनदीप सिंह ने शुक्रवार को यात्री निवास, गीता भवन, राम मंदिर व जम्मू हाट का दौरा कर एक सप्ताह में पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यात्री निवास में साफ सफाई व मरम्मत के काम शीघ्र शुरू कर इसे पूरे किए जाएं। यात्री निवास में श्रद्धालुओं के ठहरने की सुविधा के अलावा एटीएम, ट्रांसपोर्ट की टिकटें व कैंटीन का भी प्रबंध होता है। वहां से श्रद्धालुओं के जत्थे को कड़ी सुरक्षा में पहलगाम व बालटाल के लिए रवाना किया जाता है। गीता भवन व राम मंदिर में साधु व श्रद्धालु ठहरते हैं, जबकि जम्मू हाट में करंट पंजीकरण होगा। डीसी ने कहा कि श्री बाबा अमरनाथ श्राइन बोर्ड के दिशानिर्देश के अनुसार, प्रबंध करने के लिए कहा गया है। इसमें पर्यटन से लेकर विभिन्न विभागों का सहयोग होगा। बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा दो जुलाई से शुरू हो रही है। इस बार यात्रा 59 दिन की है। यात्रा के प्रबंधों की लगातार समीक्षा की जा रही है। राज्यपाल ने एक जून को यात्रा मार्ग का हवाई सर्वेक्षण किया था।

chat bot
आपका साथी