शेषनाग व गुफा के पास अभी भी बर्फ जमी

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और राज्यपाल एनएन वोहरा ने शनिवार को पवित्र गुफा सहित दोनों यात्रा मार्गो का निरीक्षण कर प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पाया कि शेषनाग और पवित्र गुफा के पास अभी भी बर्फ जमी हुई है। इस कारण लंगर व टेंट लगाने के अलावा शौचालय निर्माण भी प्रभावित हो रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jun 2012 03:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2012 03:00 PM (IST)
शेषनाग व गुफा के पास अभी भी बर्फ जमी

जम्मू, जागरण ब्यूरो। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और राज्यपाल एनएन वोहरा ने शनिवार को पवित्र गुफा सहित दोनों यात्रा मार्गो का निरीक्षण कर प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पाया कि शेषनाग और पवित्र गुफा के पास अभी भी बर्फ जमी हुई है। इस कारण लंगर व टेंट लगाने के अलावा शौचालय निर्माण भी प्रभावित हो रहे हैं। राज्यपाल ने शेषनाग कैंप डायरेक्टर सुरेंद्र मोहन शर्मा और पवित्र गुफा कैंप डायरेक्टर रंजीत शर्मा को निर्देश दिए कि सभी स्थानों से जल्द बर्फ हटाई जाए। उन्होंने कैंप डायरेक्टरों से श्राइन बोर्ड के कंट्रोल रूम से संपर्क बनाए रखने को भी कहा, ताकि कोई भी समस्या आने पर तुरंत उसका समाधान किया जा सके। बता दें कि अमरनाथ यात्रा 25 जून से शुरू हो रही है।

राज्यपाल ने यात्रा के आधार शिविरों नुनवान और बालटाल में प्रबंधों की समीक्षा करने के अलावा शेषनाग, पंजतरणी और पवित्र गुफा का जायजा लिया। राज्यपाल ने चंदनवाड़ी, बालटाल-दोमेल मार्ग और दोमेल में बने कंट्रोल गेट भी देखे। इस मौके पर श्राइन बोर्ड के सीईओ नवीन कुमार चौधरी केअलावा डिप्टी कमिश्नर गांधरबल शौकत अहमद मीर, एसपी शाहिद मेहराज भी मौजूद थे।

नुनवान, पंजतरणी और बालटाल में हुई बैठक में राज्यपाल ने डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के राजेंद्रा, आइजी कश्मीर एसएम सहाय को सुरक्षा व अनुशासन बनाए रखने पर जोर दिया। इस दौरान सीईओ नवीन चौधरी ने सभी का ध्यान आधार शिविरों में बिना पंजीकरण के पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की ओर दिलाया। बैठक में सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि बिना पंजीकरण के आने वाले किसी भी श्रद्धालु को यात्रा के लिए नहीं जाने दिया जाएगा। राज्यपाल ने कहा कि अगर यात्री के पास पंजीकरण और स्वास्थ्य प्रमाणपत्र है तो यह सुनिश्चित बनाया जाए कि उसे कोई भी समस्या न आए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी