अमरनाथ यात्रा प्रबंध अंतिम चरण में

बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए किए जा रहे प्रबंध अंतिम चरण में हैं। तीन दिन तक आधार शिविरों में रहकर प्रबंधों का जायजा लेने के बाद श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन कुमार चौधरी ने रिपोर्ट राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दी है।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Jun 2012 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2012 12:37 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा प्रबंध अंतिम चरण में

जम्मू। बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए किए जा रहे प्रबंध अंतिम चरण में हैं। तीन दिन तक आधार शिविरों में रहकर प्रबंधों का जायजा लेने के बाद श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन कुमार चौधरी ने रिपोर्ट राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दी है।

बोर्ड व प्रशासन हर हाल में यात्रा को निर्धारित 25 जून से शुरू करने के प्रबंध कर रहा है। यात्रा के दोनों मार्गो पर बर्फ हटाने का काम अंतिम चरण है। राज्यपाल एनएन वोहरा भी एक दो दिन में यात्रा मार्गों व पवित्र गुफा स्थल का दौरा कर प्रबंधों का अंतिम जायजा लेंगे। बिजली, पानी और आश्रय स्थल बनाने का काम भी आखिरी दौर में है। एक-दो दिन में यात्रा के आधार शिविरों पहलगाम और बालटाल में प्रबंध पूरे हो जाएंगे। दूसरी तरफ जम्मू में यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर में भी प्रबंध पूरे होने को हैं। भगवती नगर को यात्रा रवाना होने से एक दिन पहले श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा। 22 व 23 जून को देशभर से बढ़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जम्मू पहुंचने का अनुमान है। पर्यटन विभाग के डायरेक्टर रोबिन सिंह मेहता ने बताया कि जम्मू से श्रद्धालुओं का पहला जत्था 24 जून सुबह रवाना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी