गौरीकुंड से रामबाड़ा तक सड़क जरूरी

बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य चंद्रकिशोर मैठाणी ने कहा कि देश विदेश से केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गौरीकुंड से रामबाड़ा तक सड़क निर्माण जरूरी है।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Jun 2012 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2012 05:04 PM (IST)
गौरीकुंड से रामबाड़ा तक सड़क जरूरी

गढ़वाल। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य चंद्रकिशोर मैठाणी ने कहा कि देश विदेश से केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गौरीकुंड से रामबाड़ा तक सड़क निर्माण जरूरी है। केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का किराया भी कम कर वाजिब होना चाहिए। इन दोनों मुद्दों को लेकर मंदिर समिति प्रदेश सरकार से वार्ता भी करेगी।

यात्रा के दौरान केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में श्री मैठाणी ने कहा कि यात्रियों की सुविधार्थ गौरीकुंड से रामबाड़ा तक सड़क का निर्माण किया जाना जरूरी है। घोड़ा-कंडी से यात्रा करने में यात्रियों को अभी जहां कई असुविधाएं भी हो रही हैं वहीं गौरीकुंड और अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में पड़ाव करने वाले घोड़ों के कारण पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है। हेलीकॉप्टर सेवा का किराया भी बहुत अधिक है। वैष्णो देवी यात्रा के मुकाबले कंपनियां यहां लगभग तीन गुना अधिक किराया यात्रियों से वसूल रही हैं जो उचित नहीं है। मंदिर समिति के सदस्य उन्होंने कहा कि बदरीनाथ धाम में टोकन व्यवस्था करने से भगवान बदरी विशाल के दर्शन करने में यात्रियों को अब काफी सुविधा हो रही है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था के जिन बिंदुओं पर कमी दिखी है उन्हें तुरंत दूर करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बदरीनाथ केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क ठीक करने का कार्य बीआरओ को ऑफ सीजन में करना चाहिए। आजकल ब्लास्टिंग आदि कार्य नहीं होने चाहिए जिससे जाम लगे अथवा ट्रैफिक बाधित हो।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी