अमरनाथ यात्रा: दो हजार श्रद्धालु गिरफ्तार

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र जैन ने शिव भक्तों को श्री अमरनाथ यात्रा जाने से रोके जाने पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला रुकेगा नहीं और सोमवार को जिलास्तर पर शिवभक्त यात्रा पर जाने का प्रयास करेंगे।

By Edited By: Publish:Mon, 04 Jun 2012 10:39 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2012 10:39 AM (IST)
अमरनाथ यात्रा: दो हजार श्रद्धालु गिरफ्तार

जम्मू। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र जैन ने शिव भक्तों को श्री अमरनाथ यात्रा जाने से रोके जाने पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला रुकेगा नहीं और सोमवार को जिलास्तर पर शिवभक्त यात्रा पर जाने का प्रयास करेंगे। प्रशासन ने भक्तों को रोकने की कोशिश की तो राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। सोमवार को श्री अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए जत्थे में भाजपा के सांसद जेपी नड्डा व सांसद तरुण विजय शामिल होंगे। महामण्डलेश्वर दिव्यानंद जी महाराज, हरिद्वार अमरनाथ यात्रियों का नेतृत्व करेंगे। जत्था ब्राह्मण सभा परेड से ही शुरू होगा।

जैन ने कहा कि यह आंदोलन थमने वाला नहीं है। जम्मू से श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए प्रशासन ने रवाना नहीं होने दिया। कठुआ में पांच सौ, जम्मू में एक हजार, ऊधमपुर में दो सौ, राजौरी में डेढ़ सौ श्रद्धालुओं को गिरफ्तार किया गया। राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में दस यात्री बसों को रोका गया। जैन ने आरोप लगाया कि प्रशासन और श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड शिवभक्तों को इसलिए यात्रा पर जाने नहीं दे रहा ताकि अलगाववादियों को खुश किया जा सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी