लाखों ने लगाई पुण्य की डुबकी

शुक्रवार को गंगा की गोद में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में पुण्य की डुबकी लगाई। गंगाद्वार गंगा मैया के जयकारों से गुंजायमान रहा। मौका था चैत्र पूर्णिमा स्नान पर्व का।

By Edited By: Publish:Sat, 07 Apr 2012 03:15 PM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2012 03:15 PM (IST)
लाखों ने लगाई पुण्य की डुबकी

हरिद्वार, जागरण प्रतिनिधि। शुक्रवार को गंगा की गोद में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में पुण्य की डुबकी लगाई। गंगाद्वार गंगा मैया के जयकारों से गुंजायमान रहा। मौका था चैत्र पूर्णिमा स्नान पर्व का।

गंगाद्वार में शुक्रवार की पौ फटते ही गंगा स्नान का क्रम शुरू हुआ। सुबह से गंगाद्वार की हृदयस्थली हरकी पैड़ी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होनी शुरू हो गई। दोपहर के समय तो हरकी पैड़ी में चारों ओर श्रद्धालुओं की आवाजाही बेहद तेज रही। आलम यह था कि जितने गंगा स्नान कर लौट रहे थे, उतने ही हरकी पैड़ी की ओर डग भरते रहे। भाष्कर देवता को अ‌र्घ्य चढ़ाकर श्रद्धालुओं ने ब्रह्मकुंड समेत विभिन्न घाटों पर पुण्य की डुबकी लगाई। हरकी पैड़ी के अलावा अन्य घाटों पर भी भारी भीड़ रही। गंगा स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने गंगा तटों पर पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। गंगा स्नान का क्रम सुबह से शाम तक चलता रहा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी