वैष्णो देवी के दर्शन को महंगी हुई बैटरी कार सेवा

माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी जेब अब और ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अ‌र्द्धकुंवारी और भवन के बीच चलने वाली बैटरी कार सेवा के किराये में तीन गुना वृद्धि कर दी है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Dec 2011 01:52 AM (IST) Updated:Sat, 17 Dec 2011 01:52 AM (IST)
वैष्णो देवी के दर्शन को महंगी हुई बैटरी कार सेवा

कटड़ा, [जागरण संवाद केंद्र]। माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी जेब अब और ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अ‌र्द्धकुंवारी और भवन के बीच चलने वाली बैटरी कार सेवा के किराये में तीन गुना वृद्धि कर दी है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

श्रद्धालुओं से पहले अ‌र्द्धकुंवारी से भवन के लिए एकतरफा प्रति सवारी 100 रुपये किराया वसूला जाता था। बोर्ड के फैसले के बाद अब उन्हें 300 रुपये देने होंगे। इसी प्रकार भवन से अ‌र्द्धकुंवारी तक के लिए प्रति यात्री 200 रुपये देना होगा। काफी समय से बैटरी कार सेवा चलाने वाली इंद्रप्रस्थ ऑटो मोबाइल कंपनी बोर्ड प्रशासन से किराये में बढ़ोतरी का अनुरोध कर रही थी, जिस पर बोर्ड ने सहमति दे दी है। बैटरी कार किराये में तीन गुना बढ़ोतरी से श्रद्धालुओं में मायूसी है।

बोर्ड प्रशासन ने वर्ष 2001 में वैष्णो देवी के नए मार्ग पर अ‌र्द्धकुंवारी से भवन तक बीमार, घायल, अपंग व बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए बैटरी कार सेवा शुरू की थी, जिसे कुछ समय बाद व्यावसायिक रूप देकर सभी के लिए शुरू कर दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी