दद्दाजी कराएंगे सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का निर्माण

जनकल्याण को धार्मिक अनुष्ठान कराने के उद्देश्य से गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' शनिवार की रात माघ मेला क्षेत्र स्थित शिविर पहुंचे। सेक्टर चार स्थित दद्दाजी के शिविर में रविवार से सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण, रुद्राभिषेक एवं हवन का कार्यक्रम आरंभ होगा। दद्दाजी का शिवलिंग निर्माण का यह देश

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Sun, 18 Jan 2015 12:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jan 2015 03:24 PM (IST)
दद्दाजी कराएंगे सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का निर्माण

इलाहाबाद, जागरण संवाददाता। जनकल्याण को धार्मिक अनुष्ठान कराने के उद्देश्य से गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' शनिवार की रात माघ मेला क्षेत्र स्थित शिविर पहुंचे। सेक्टर चार स्थित दद्दाजी के शिविर में रविवार से सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण, रुद्राभिषेक एवं हवन का कार्यक्रम आरंभ होगा। दद्दाजी का शिवलिंग निर्माण का यह देश में 102वां आयोजन है।

उन्होंने कहा कि दुनिया में बढ़ता आतंकवाद, भ्रष्टाचार, नारी उत्पीडऩ प्रमुख समस्या है, जिसे धर्म के बताए मार्ग का अनुसरण करके दूर किया जा सकता है। यही कारण है कि वह हर साल तीर्थराज प्रयाग में अनुष्ठान करने आते हैं, अबकी 24 जनवरी तक चलने वाले अनुष्ठान में 18 पुराणों का पाठ होगा। इसके लिए 136 विद्वानों को बुलाया गया है, जो 24 घंटे पाठ करेंगे। साथ ही प्रवचन, भजन, कीर्तन एवं भंडारा का सिलसिला निरंतर चलेगा।

अनुष्ठान में शामिल होने के लिए दद्दाजी के शिष्य फिल्म अभिनेता राजपाल यादव रविवार की रात या सोमवार को दिन में आएंगे। जबकि अभिनेता आशुतोष राणा 20 जनवरी को यहां आएंगे। इनके अलावा देशभर के सैकड़ों भक्त दद्दाजी के शिविर में पहुंच रहे हैं।

पढ़े: चमत्कारिक भूतेश्वर नाथ: हर साल बढ़ती है इस शिवलिंग की लम्बाई

गंधेश्वर शिवलिंग: इस 2000 साल पुराने शिवलिंग से आती है तुलसी की सुगंध

chat bot
आपका साथी