August Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों को सफलता के लिए मेहनत करनी होगी, पढ़ें अंक 04 और 06 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का आज अंतिम दिन है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 31 अगस्त से 05 सितंबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 01:00 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 01:00 PM (IST)
August Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों को सफलता के लिए मेहनत करनी होगी, पढ़ें अंक 04 और 06 का अंकफल
August Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों को सफलता के लिए मेहनत करनी होगी

August Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का आज अंतिम दिन है। कल से 9वें माह सितंबर का प्रारंभ हो जाएगा। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 31 अगस्त से 05 सितंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: काम के संबंध में कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके जनसंपर्क का दायरा और भी अधिक विस्तृत होगा। अपने काम को लेकर आप संतुष्टि अनुभव करेंगे। वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार जीवनशैली में कुछ जरुरी बदलाव करने होंगे। किसी सामाजिक या पारिवारिक कार्यक्रम में अनिच्छा से शामिल होना पड़ सकता है। घर-परिवार से जुड़े मसले आपके दिमाग में चलते रहेंगे। मानसिक रूप से बेहतर अनुभव करने के लिए कुछ वक्त अपने रूचि से जुड़े काम करने में अवश्य बिताएं।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: योजनाओं के क्रियान्वयन में आपको ज्यादा मेहनत करनी होगी। सिर्फ प्लान बनाने से प्रगति नहीं हो पायेगी। खनन कारोबारियों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण समय रहेगा। काम में किसी भी तरह की लापरवाही करने की गुंजाइश नहीं है। घर के लिए खरीददारी करने का मानस बन सकता है। खरीददारी करते वक्त दिखावे की प्रवृति से बचने की कोशिश करें। मसालेदार भोजन का सेवन करने से परहेज करना होगा।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: यह सप्ताह मानसिक रूप से उठापटक वाला रहेगा। काम में पूरी एकाग्रता नहीं होने से गलती होने की आशंका बनी हुई है। धन से जुडी दिक्कतें रहने से घर के कुछ बेहद आवश्यक काम भी पूरे नहीं हो पायेंगे। यह अस्थाई समस्याएं हैं, जो कि बहुत जल्द ख़त्म भी हो जाएगी। सरकारी काम से बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। निजी जिंदगी में जीवनसाथी के साथ अविश्वास की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाये रखें।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

chat bot
आपका साथी