Weather in Rajasthan: राजस्थान में सर्दी का दौर जारी, माउंट आबू की नक्की झील में ठंड के कारण जमा पानी

मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक राज्य में 26 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति कायम रहेगी। अगले दो दिन तक शीतलहर की वर्तमान स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा। अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियम से भी कम दर्ज किया गया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 02:23 PM (IST)
Weather in Rajasthan: राजस्थान में सर्दी का दौर जारी, माउंट आबू की नक्की झील में ठंड के कारण जमा पानी
राजस्थान में सर्दी का दौर जारीराजस्थान में सर्दी का दौर जारी

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में तीन दिन तक हुई बारिश और बादल के मौसम से लोगों को सोमवार को कुछ राहत मिली है। हालांकि गलनभरी सर्दी से तापमान में गिरावट हुई है। राज्य के 33 में से दस जिलों के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियम से भी कम दर्ज किया गया है।

राजस्थान के चित्तोड़गढ़ में 3.3, करौली, 3.5, जालौर में 3.7, भीलवाड़ा व सीकर में 4-4, उदयपुर में 4.6, बारां और फतेहपुर में 4.4, नागौर में 5.6 और सिरोही में 5.8 डिग्री सेल्सियम तापमान दर्ज किया गया है। शेष जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है। राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की नक्की झील में कड़ाके की ठंड के कारण पानी जम गया । मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक राज्य में 26 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति कायम रहेगी। अगले दो दिन तक शीतलहर की वर्तमान स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा। 27 जनवरी से उत्तरी हवाओं का असर कम होने से तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ ही शीतलहर से राहत मिलेगी।

उदयपुर में कोरोना से एक और महिला की मौत

उदयपुर में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट में मामूली गिरावट देखी गई है। रविवार को जिले में 453 नए संक्रमित पाए गए जो कुल जांच के 17 फीसदी थे। हालांकि पिछले सप्ताह से उदयपुर में पॉजिटिविटी रेट बीस फीसदी से अधिक बनी हुई थी। रविवार को कोरोना से संक्रमित एक महिला ने उदयपुर के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह कोरोना संक्रमण के साथ गंभीर बीमारी से ग्रसित थी।

मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर में रविवार को कोरोना के आंकड़ों का ग्राफ नीचे आया है। उदयपुर में रविवार को कोरोना संक्रमण के 453 नए मामले सामने आए और 1 रोगी की मौत हुई। हालांकि रविवार को कम सैम्पलिंग भी हुई मगर पॉजिटिविटी रेट भी घटी। यह पिछले 10 दिनों में सबसे कम पॉजिटिविटी रेट रही।  

chat bot
आपका साथी