वसुंधरा सरकार 70 साल के बुजुर्गों को प्लेन से कराएगी तीर्थ यात्रा

राजस्थान सरकार ने 70 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को प्लेन से तीर्थ यात्रा कराने की नई योजना शुरू की है। देश में पहली बार राज्य सरकार ने यह पहल की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Mar 2017 05:06 AM (IST) Updated:Wed, 01 Mar 2017 05:16 AM (IST)
वसुंधरा सरकार 70 साल के बुजुर्गों को प्लेन से कराएगी तीर्थ यात्रा
वसुंधरा सरकार 70 साल के बुजुर्गों को प्लेन से कराएगी तीर्थ यात्रा

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। राजस्थान सरकार ने 70 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को प्लेन से तीर्थ यात्रा कराने की नई योजना शुरू की है। देश में पहली बार राज्य सरकार ने यह पहल की है। इससे पहले ट्रेन के माध्यम से राजस्थान के यात्रियों को तीर्थ यात्रा कराई जाती थी। प्रदेश सरकार की ओर से बनाई गई दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों का हवा में उडऩे का सपना मंगलवार को पूरा हुआ।

 मंगलवार को दोपहर 1 बजे फ्लाइट जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे से तिरुपति के लिए रवाना हुई, जिसमें 30 यात्री थे। इनमें 28 यात्री ऐसे थे जो पहली बार हवाई यात्रा कर रहे थे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सभी तीर्थ यात्रियों से व्यक्तिगत मुलाकात कर विदाई दी। सीएम ने प्लेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

 विभाग के कार्यवाहक आयुक्त अशोक कुमार ने बताया कि पहले चरण में 4 स्थानों की यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 26 फ्लाइट में 706 यात्री आएंगे। गौरतलब है कि इस योजना के तहत विभाग एक हजार यात्रियों को हवाई यात्रा कराएगा। अभी प्रथम चरण में 4 जगह के ही टेंडर हुए हैं।

दौड़ के सुल्तान बने म्हारे 57 साल के बलवान

तीन दिन पहले आवासीय क्षेत्र में घुसे तेंदुए की हुई खोज

chat bot
आपका साथी