राजस्थान हाईकोर्ट के दो और जज कोरोना पॉजिटिव मिले, ऐहतियात के तौर पर कोर्ट में बंद है काम

हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जयपुर की सभी अदालतों में 19 अगस्त तक कार्य स्थगित है। इस अवधि में सैंपल लेने का काम किया जा रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 11:06 AM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 11:06 AM (IST)
राजस्थान हाईकोर्ट के दो और जज कोरोना पॉजिटिव मिले, ऐहतियात के तौर पर कोर्ट में बंद है काम
राजस्थान हाईकोर्ट के दो और जज कोरोना पॉजिटिव मिले, ऐहतियात के तौर पर कोर्ट में बंद है काम

जयपुर, जागरण संवाददाता। कोराना महामारी ने राजस्थान हाईकोर्ट में अटैक किया है। मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांति की 6 में से 2 जांच पॉजिटिव और 4 निगेटिव मिली है। अब दो और जज जस्टिस अशोक गौड़ व सबिना खान पॉजिटिव पाये गये हैं। दो अन्य जजनों के परिजन भी पॉजिटिव मिले हैं। इससे हाईकोर्ट प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है।

हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जयपुर की सभी अदालतों में 19 अगस्त तक कार्य स्थगित है। इस अवधि में सैंपल लेने का काम किया जा रहा है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन हाईकोर्ट में जजों, कर्मचारियों व स्टाफ के सैंपल लिए गए।

हाईकोर्ट में चार दिन पहले 14 अगस्त को 5 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन कर्मचारियों में मुख्य न्यायाधीश की कोर्ट के 2 कर्मचारी भी शामिल थे। इसके बाद मुख्य न्यायाधीश के सैंपल लिए गए थे। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इससे हाईकोर्ट प्रशासन में हड़कंप मच गया, क्योंकि इससे पहले मुख्य न्यायाधीश ने हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा भी लिया था।

हालांकि उसके अगले दिन लिये गये सैंपल में सीजे की रिपोर्ट नगेटिव आ गई थी, लेकिन इस बीच हाईकोर्ट प्रशासन ने ऐहतियात के तौर तीन दिन तक कार्य पूर्ण रूप से स्थगित कर दिया। अब फिर हाई कोर्ट के 2 जज पॉजिटिव पाये जाने से हड़कंप मचा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अब तक 63 हजार के करीब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया । वहीं मौतों की संख्या 900 तक पहुंच गई है। प्रदेश में अब तक 19.30 लाख से ज्यादा लोगों की सेम्पलिंग हो चुकी है।  हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जयपुर की सभी अदालतों में 19 अगस्त तक कार्य स्थगित है। इस अवधि में सैंपल लेने का काम किया जा रहा है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन हाईकोर्ट में जजों, कर्मचारियों व स्टाफ के सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी