Rajasthan: जोधपुर में अगवा कर नाबालिग को बंधक बनाने के आरोप मेंं दो गिरफ्तार

Kidnapping In Jodhpur पुलिस ने दुष्कर्म की नीयत से नाबालिग का अपहरण करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है। नाबालिग के साथ खेल रहे इलाके के अन्य बच्चों ने नाबालिग के परिजनों को समय रहते इत्तला दिए जाने से अनहोनी होने से बच गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:15 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में अगवा कर नाबालिग को बंधक बनाने के आरोप मेंं दो गिरफ्तार
जोधपुर में अपहरण कर नाबालिग को बंधक बनाने के आरोप मेंं दो गिरफ्तार।

जोधपुर, संवाद सूत्र। Kidnapping In Jodhpur: राजस्थान में जोधपर जिले की ग्रामीण पुलिस ने दुष्कर्म की करने की नीयत से एक नाबालिग का अपहरण करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है। नाबालिग के साथ खेल रहे इलाके के अन्य बच्चों ने नाबालिग के परिजनों को समय रहते जानकारी दिए जाने से कोई अनहोनी होने से बच गई। मामला उजागर होने पर मौके से दोनों आरोपित भाग गए थे, जिनको बाद में पुलिस ने पकड़ लिया है, जिन पर पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। घटना जोधपुर के बाप थाना क्षेत्र की है। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राहुल बारहट ने बताया कि पुलिस ने नाबालिग का दुष्कर्म करने की नियत से अपहरण कर, बंधक बनाकर छेडखानी करने के संबंध में दर्ज प्रकरण में जेठाराम मेघवाल (23) और हीराराम मेघवाल (27) को गिरफ्तार किया है।

नाबालिग के परिजनों की ओर से दर्ज करवाई गई रिपोर्ट के अनुसार, घटना 20 अक्टूबर की है। उनकी बेटी अन्य बालकों के साथ शाम को खेल रही थी, तभी दो लोग उनकी बेटी को दुष्कर्म करने की नियत से जबरन उठाकर जेठाराम के घर के अंदर ले गए। इसकी जानकारी वहां खेल रहे अन्य बच्चों ने दी। इसके बाद नाबालिग के परिजन मौके पर पहुंचे तो दोनों आरोपितों ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद दरवाजा तोड़ दिया गया तो भीतर जेठाराम व हिराराम उनकी पुत्री को दुष्कर्म व जान से मारने की नियत से उसका गला दबाकर हाथ में चाकू लिए बैठे थे। जिसके बाद वे मौके से भागने में सफल हो गए।  घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने पर पुलिस ने थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व मे टीमों का गठन कर अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी। दोनों आरोपितों में से एक को जैसलमेर के आसकंदरा और दूसरे को टेकरा गांव से दबोचा किया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

जोधपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट के मुताबिक, मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आसपास के गांवों और संभावित इलाकों में दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। बालकों की जागरूकता से अनहोनी होने से बच गई। दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 363,366 ए , 342,354 भादस व 7/8 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी