जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ाया यात्री बैंकाक से पगड़ी में छिपाकर लाया था सोना

कस्टम विभाग ने जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर 20 लाख रुपये की कीमत का सोना पकड़ा है। कस्टम एयरपोर्ट विंग की टीम ने तस्करी का यह सोना बैंकॉक से जयपुर आए यात्री से बरामद कियाा

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 02:26 PM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 02:26 PM (IST)
जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ाया यात्री बैंकाक से पगड़ी में छिपाकर लाया था सोना
जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ाया यात्री बैंकाक से पगड़ी में छिपाकर लाया था सोना

जयपुर, जागरण संवाददाता। कस्टम विभाग ने शनिवार को जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर 20 लाख रुपये की कीमत का सोना पकड़ा है। कस्टम एयरपोर्ट विंग की टीम ने तस्करी का यह सोना बैंकॉक से जयपुर आए यात्री से बरामद किया है। पकड़े गए यात्री की पहचान दिल्ली के तिलक नगर निवासी सरदार संदीप सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार सरदार संदीप सिंह अपनी पगड़ी में सोने के दो बिस्किट छुपाकर ला रहा था। एयरपोर्ट पर स्कैनिंग के दौरान कस्टम अधिकारियों को तस्करी की जानकारी मिली। कस्टम अधिकारियों ने सरदार संदीप सिंह को पगड़ी उतारने के लिए कहा, लेकिन उसने पगड़ी उतारने में धार्मिक रीति रिवाजों का हवाला दिया। इस पर कस्टम अधिकारियों ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए सरदार संदीप सिंह की पगड़ी से 670 ग्राम सोने के दो बिस्किट बरामद कर जब्त कर लिए। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है।

कस्टम उपायु्क्त कुलदीप सिंह की टीम आरोपी संदीप सिंह से सोने की तस्करी के बारे में पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले दिनों सोने की तस्करी के कई मामले पकड़े जा चुके है। तस्कर अलग-अलग तरीके अपनाकर तस्करी करने में जुटे है। 

chat bot
आपका साथी