Ticket Broker Arrested: राजस्थान के कोटा में टिकट दलाल गिरफ्तार, 15 लाख के टिकट जब्त

Ticket Broker Arrested. राजस्थान के कोटा में एक दलाल को 15 लाख के टिकट के साथ गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 06:39 PM (IST)
Ticket Broker Arrested: राजस्थान के कोटा में टिकट दलाल गिरफ्तार, 15 लाख के टिकट जब्त
Ticket Broker Arrested: राजस्थान के कोटा में टिकट दलाल गिरफ्तार, 15 लाख के टिकट जब्त

जयपुर, जेएनएन। Ticket Broker Arrested. राजस्थान के कोटा में रेलवे पुलिस ने एक टिकट दलाल पकड़ा है। दलाल से 15 लाख रुपये के टिकट बरामद किए गए हैं। यह गिरफ्तारी झालावड़ जिले के सुनैल कस्बे से की गई है। दलाल का नाम मोहम्मद हुसैन बोहरा (27) है। दलाल के कब्जे से 962 टिकट बरामद किए गए हैं। इन टिकटों का मूल्य 14,93,140 रुपये है। दलाल निजी पहचान पत्रों की मदद से लोगों के तत्काल के टिकट बनता था।

बताया जा रहा है कि एक टिकट पर मोहम्मद किराए के अलावा 100 से 500 रुपये ज्यादा वसूल करता था। मोहम्मद यात्रियों से टैक्स के रूप में भी ज्यादा पैसे वसूलता था। अपनी कारस्तानी छुपाने के लिए मोहम्मद यात्रियों को मूल टिकट के बजाए इसकी कॉपी यात्रियों को थमाता था। इसमें मोहम्मद टैक्स की रकम को दोगुना कर देता था। इस तरह वह यात्रियों को टिकटों की फोटो कॉपी थमाकर टैक्स और बीमा में भी हेराफेरी कर रहा था।

रेलवे पुलिस के अनुसार, मोहम्मद को उपयोगकर्ता आईडी की शॉर्ट लिस्टिंग के बाद पकड़ा गया। रेलवे पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एप पर जांच के दौरान पता चला कि कुछ पहचान-पत्रों से बार-बार टिकट बुक कराए जा रहे हैं। इसके बाद रेलवे पुलिस ने मोहम्मद को पकड़ लिया। मोहम्मद को गिरफ्तार किए जाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

दौसा में 15 लाख के मोबाइल चोरी

राजस्थान के दौसा में चोरों ने एक मोबाइल शाॅप पर चोरी कर कर 15 लाख रुपये के मोबाइल चोरी कर लिए। यह दुकान थाने से मात्र 200 मीटर की दूरी पर है। चोर शनिवार देर रात लालसोट रोड स्थित गंगा कॉम्प्लेक्स में पहुंचे और यहां गंगा मोबाइल पॉइंट की दुकान के बाहर एक चादर लगाई और शटर को तोड़ दिया। चादर लगाए जाने से राहगीरों को चोर शटर तोड़ते दिखाई नहीं दिए।

शटर तोड़ने के बाद एक चोर दुकान के अंदर घुसा और बैग में एंड्रॉयड फोन भर लिए। दुकानदार के मुताबिक,  करीब 15 लाख रुपये के मोबाइल चोरी हुए हैं। दुकानदार दुकान खोलने पहुंचा तो पूरी वारदात का पता चला। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी