बालिका को 70 हजार में बेचा, खरीददार ने बंधक बना कर 10 दिन तक किया दुष्कर्म

राजस्थान के चूरू में बिहार के सारसा जिला निवासी 15 वर्षीय बालिका की खरीद-फरोख्त कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 01:07 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 01:07 PM (IST)
बालिका को 70 हजार में बेचा, खरीददार ने बंधक बना कर 10 दिन तक किया दुष्कर्म
बालिका को 70 हजार में बेचा, खरीददार ने बंधक बना कर 10 दिन तक किया दुष्कर्म

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के चूरू में बिहार के सारसा जिला निवासी 15 वर्षीय बालिका की खरीद-फरोख्त कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।चूरू के महिला थाना पुलिस ने इस मामले में शिवकुमार और उसकी पत्नी सहित 9 लोगों के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है ।

पीड़िता का राजकीय अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाया गया है। पुलिस ने फिलहाल पीड़िता को चूरू के बालिका गृह में रखा है। महिला थाने के थानाधिकारी राजेश ने बताया कि 4 फरवरी को चूरू जिले की सादुलपुर तहसील निवासी शिवकुमार ने पत्नी के साथ बालिका को गौरखपुर रेलवे स्टेशन से अगवा कर चूरू में ही 70 हजार रुपये में बेच दिया था।

बालिका बिहार के सारसा जिले के गांव खगरिया की रहने वाली है, जो 4 फरवरी को ट्रेन से अंबाला रह रहे अपने मामा के पास जा रही थी । थानाधिकारी ने बताया कि गोरखपुर के खगरिया गांव रेलवे स्टेशन पर बालिका को 55 वर्षीय शिवकुमार ने उसे बहला-फुसलाकर नशीला पदार्थ खिलाया और उसे चूरू से सादुलपुर ले गया । यहां उसके भाई और उसके साथी ने बालिका से दो दिन तक दुष्कर्म किया । इसके बाद बालिका को 70 हजार रुपये में एक व्यक्ति को बेच दिया । इस व्यक्ति ने बालिका को 10 दिन तक बंधक बनाकर हवस का शिकार बनाया । 25 फरवरी को उस व्यक्ति चंगुल से बचकर बालिका चूरू रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां चाइल्ड लाइन ने उसका रेस्क्यू किया था । महिला थाना पुलिस ने मामले में शिवकुमार और उसकी पत्नी और सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है ।

chat bot
आपका साथी