Rajasthan: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी बताएं कर्ज माफी व बेरोजगारी भत्ते के वादे कब पूरे होंगे

Satish Poonia. सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन किसान सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आत्महत्याएं कर रहे हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 06:58 PM (IST)
Rajasthan: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी बताएं कर्ज माफी व बेरोजगारी भत्ते के वादे कब पूरे होंगे
Rajasthan: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी बताएं कर्ज माफी व बेरोजगारी भत्ते के वादे कब पूरे होंगे

जयपुर, जेएनएन। Satish Poonia. जयपुर में मंगलवार को राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली को लेकर भाजपा ने कहा है कि राहुल गांधी जयपुर आ रहे हैं तो यह जरूर बताएं कि किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, सभी बेरोजगारों को भत्ता और महिलाओं की सुरक्षा के कांग्रेस सरकार के वादे कब तक पूरे होंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राहुल गांधी के दौरे के लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार यह रैली नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आयोजित करवा रही थी, लेकिन इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस देश भर में जिस तरह का भ्रम फैला रही है और अराजकता का माहौल बना रही है, उसकी सच्चाई सामने आ रही है। यही कारण है कि इसे नाम बदल कर युवा आक्रोश रैली कर दिया गया है। पूनिया ने कहा कि सब जानते है कि युवा आक्रोशित क्यों है।

राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन राजस्थान के किसान सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आत्महत्याएं कर रहे हैं। कांग्रेस ने सभी बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन राजस्थान के 27 लाख बेरोजगारों में से सिर्फ एक लाख को भत्ता दिया गया है। इसी तरह महिलाओं के लिए सुरक्षित राजस्थान बनाने की बात कही गई थी, लेकिन महिलाओं के साथ अपराधों के मामले में राजस्थान देश में तीसरे स्थान पर है। ऐसे में राहुल गांधी यहां आ रहे हैं तो उन्हें यह बताना चाहिए कि उनकी सरकार के यह वादे कब तक पूरे होंगे।

पूनिया ने कहा कि इस रैली में भीड़ जुटाने के लिए सरकार की ओर से सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अजमेर में सरकारी काॅलेजों के शिक्षकों को आकस्मिक अवकाश देकर रैली में शामिल होने के लिए दबाव डाला जा रहा है। शिक्षकों के एक संगठन ने तो इसके लिए अपील तक जारी की है और इस रैली में ज्यादा से ज्यादा शिक्षक और छात्र शामिल हों।

कैलाश मेघवाल पर कार्रवाई के संकेत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के संकेत भी दिए। प्रेसवर्ता में उनसे पूछा गया था कि उन्होंने पार्टी में अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं पर कार्रवाई करने की घोषणा की थी। इस पर पूनिया ने कहा कि आप थोड़ा सब्र रखिए। मैंने कहा था कि ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है।

गौरतलब है कि हाल में विधानसभा सत्र में नागरिकता संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान पार्टी ने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था। कार्रवाई के दौरान जब पार्टी के विधायकों ने वाॅकआउट किया तो कैलाश मेघवाल दो बार पर्ची भेजने के बाद भी सदन से बाहर नहीं आए। बाद में इसे लेकर भाजपा विधायक दल में नेताओं के बीच काफी बहस भी हुई थी। अब सतीश पूनिया के बयान को मेघवाल पर कार्रवाई का संकेत माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की रीलांचिंग की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जयपुर में कल रैली को करेंगे संबोधित

chat bot
आपका साथी