जयपुर में शाही शादी, पाकिस्तान से आएगी बारात

राजस्थान के उदयपुर में हाल में हिंदुजा परिवार में शान शौकत वाली शादी के बाद अब जयपुर में एक और शाही शादी की तैयारी हो रही है। यह शादी 20 फरवरी को होनी है और खास बात यह है कि इस शादी की बारात पाकिस्तान से आ रही है।

By Sachin kEdited By: Publish:Sat, 14 Feb 2015 12:00 AM (IST) Updated:Sat, 14 Feb 2015 12:06 AM (IST)
जयपुर में शाही शादी, पाकिस्तान से आएगी बारात

नई दुनिया ब्यूरो, जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में हाल में हिंदुजा परिवार में शान शौकत वाली शादी के बाद अब जयपुर में एक और शाही शादी की तैयारी हो रही है। यह शादी 20 फरवरी को होनी है और खास बात यह है कि इस शादी की बारात पाकिस्तान से आ रही है।

पाकिस्तान की एतिहासिक रियासत अमरकोट के राजा राणा हमीर सिंह सोढा अपने बेटे करणी सिंह की बारात यहां लेकर आएंगे। करणी सिंह का विवाह जयपुर के पास कानोता ठिकाने के ठाकुर मान सिंह की बेटी पद्मिनी राठौड़ के साथ होनी है। हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के सदस्य थे। हमीर सिंह भी सिंध प्रांत की असेंबली के सदस्य रह चुके हैं।

इस परिवार की पाकिस्तान से भुट्टो परिवार से काफी नजदीकी बताई जाती है और माना जा रहा है कि भुट्टो परिवार के सदस्य भी विवाह समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। अमरकोट सिंध प्रांत में है और बाडमेर के मुनाबाव स्टेशन से थार एक्सप्रेस जैसे ही पाकिस्तान में प्रवेश करती है तो पहला स्टेशन खोखरापार आता है।

अमरकोट खोखरापार से 40 किलोमीटर दूर है। करणी सिंह की बारात थार एक्सप्रेस से ही आएगी और इसमें करीब 500 बारातियों के आने की संभावना है। यह विवाह जयपुर के हेरिटेज होटल नारायण निवास में होगा। ठाकुर मान सिंह स्वयं इसके मालिक हैं।

विवाह बंधन में बंधन वाले इस जोडे़ के टीके की रस्म दिसंबर में अमरकोट में ही हुई थी। इस रस्म के लिए वधु पक्ष के तीस लोग अमरकोट गए थे और वहां करीब दस हजार लोगों की मौजूदगी में टीके की रस्म हुई थी। अब बीस फरवरी को जयपुर में शादी के लिए जोर-शोर से तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी