रचा गया एक नया कीर्तिमान- स्वर्णनगरी जैसलमेर में एक साथ बंधे पांच हजार साफे

अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव के दौरान स्वर्णनगरी जैसलमेर ने एक नया कीर्तिमान रच दिया। जैसलमेर के शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में एक साथ पांच हजार लोगों ने अपने सिर पर साफे बांधे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 11:17 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 11:17 AM (IST)
रचा गया एक नया कीर्तिमान- स्वर्णनगरी जैसलमेर में एक साथ बंधे पांच हजार साफे
रचा गया एक नया कीर्तिमान- स्वर्णनगरी जैसलमेर में एक साथ बंधे पांच हजार साफे

जोधपुर, रंजन दवे। यहां चल रहे अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव के दौरान स्वर्णनगरी जैसलमेर ने एक नया कीर्तिमान रच दिया। जैसलमेर के शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में एक साथ पांच हजार लोगों ने अपने सिर पर साफे बांधे।

जिला कलेक्टर नमित मेहता की पहल पर इस बार एक नवाचार के रूप में 'साफा सिरमौर-जैसलमेरी जोर' का आयोजन किया गया। इसमें पांच हजार लोगों ने एक साथ राजस्थानी आन-बान-शान का प्रतीक साफा बांधकर राजस्थान की संस्कृति की एक अनूठी मिसाल पेश की। पूरे आयोजन को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम ने सूचीबद्ध किया है।

कार्यक्रम के दौरान पूरा स्टेडियम केसरिया रंग में रंगा नजर आया। जब पांच हजार से अधिक सिरों पर केसरिया साफा धारण किया गया दो दृश्य काफी सुंदर बन पड़ा। इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स की टीम के विनोद कुमार एवं स्मिता सिंह इस रिकॉर्ड के साक्षी बने। इस मौके पर कलेक्टर नमित मेहता के अलावा विधायक जैसमलेर रूपाराम धनदेव, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, अतिरिक्त जिला कलेक्टर वीरेंद्र कुमार वर्मा मौजूद रहे।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम की शुरुआत से पहले पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्वाजंलि अर्पित की गई। कार्यक्रम के अंत में केसरिया रंग के गुब्बारे आकाश में उडाए गए और भारत माता के जयकारे भी लगाए गए।  

chat bot
आपका साथी