RPSC: माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक-गणित (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का परिणाम जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए आयोजित प्राध्यापक-गणित (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का परिणाम जारी कर दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 07:05 PM (IST)
RPSC: माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए  प्राध्यापक-गणित (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का परिणाम जारी
RPSC: माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक-गणित (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का परिणाम जारी

अजमेर, जागरण संवाददाता। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए आयोजित प्राध्यापक-गणित (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा में कुल 371 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए अस्थाई रूप से विचारित सूची में शामिल किया गया है। आयोग के सचिव शुभम चौधरी के अनुसार आयोग ने इन पदों के लिए गु्प-सी के प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की लिखित परीक्षा 09 जनवरी 2020 एवं द्वितीय प्रश्न पत्र गणित की लिखित परीक्षा 12 जनवरी 2020 को आयोजित की थी। 

सचिव ने बताया कि यह सूची चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित किये जाने के क्रम में केवल दस्तावेज सत्यापन के उद्देश्य से है इस सूची को चयन सूची या वरियता सूची नहीं माना जा सकेगा।उन्होंने स्पष्ट किया कि अन्तिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के पश्चात जारी की जावेगी।

दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउन्सलिंग के माध्यम से किया जायेगा। अभ्यर्थी को अपना विस्तृत आवेदन पत्र भरकर काउन्सलिंग के समय उपस्थित होना है। काउन्सलिंग के विस्तृत कार्यक्रम के सम्बन्ध में आयोग की वेबसाइट एवं अन्य माध्यम से यथासमय अलग से सूचित कर दिया जायेगा।

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय 22 व 23 को रहेगा बंद

अजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय आगामी दो दिन यानी 22 व 23 जुलाई को बंद रहेगा। विश्वविद्यालय में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो सकेगा। विवि  कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह के निर्देशानुसार  विश्वविद्यालय परिसर को पूर्णतया सैनिटाइज किए जाने के दृष्टिगत दो दिवस अवकाश रखा जाएगा।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी राजूशर्मा ने बताया कि वैश्विक महामारी से जिले में बढ़ रहे संक्रमण एवं वर्तमान में विश्वविद्यालय के शैक्षणिक अनुभाग के अधिकारी व कार्मिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण अन्य कार्मिकों के संक्रमित होने की संभावना के दृष्टिगत यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि कुलपति के निर्देशानुसार इस दौरान विश्व विद्यालय के सभी शिक्षक, अधिकारी व कर्मचारी घर से ही अपने दायित्वों का पालन करेंगे । इन  दो दिवस में विश्वविद्यालय में परिक्षात्मक कार्य भी 2 दिन तक स्थगित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी