Mann Ki Baat: अशोक गहलोत बोले, 'मन की बात' में देश में शांति की अपील करें पीएम मोदी

Rajasthan अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी देश के तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता बुद्धिजीवी पत्रकार लेखक व शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहने वाले सभी नागरिक आपसे अपील कर रहे हैं कि आप मन की बात कार्यक्रम में देशभर में बने तनाव के माहौल में शांति की अपील जारी करें।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 29 May 2022 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 29 May 2022 05:48 PM (IST)
Mann Ki Baat: अशोक गहलोत बोले, 'मन की बात' में देश में शांति की अपील करें पीएम मोदी
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, 'मन की बात' में देश में शांति की अपील करें पीएम मोदी। फाइल फोटो

जयपुर, प्रेट्र। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और पीएम नरेन्द्र मोदी से 'मन की बात' में शांति की अपील करने को कहा है। अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, देश के तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता, बुद्धिजीवी, पत्रकार, लेखक व शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहने वाले सभी नागरिक आपसे अपील कर रहे हैं कि आप "मन की बात" कार्यक्रम में देशभर में बने तनाव के माहौल में शांति की अपील जारी करें। धर्म के नाम पर पूरे देश में तनाव का माहौल है और आए दिन दंगे हो रहे हैं। ऐसे में जनता में आपकी अपील का असर होगा। आप कहें कि सब कुछ बर्दाश्त हो सकता है पर सांप्रदायिकता और हिंसा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। इससे देशभर में एक सकारात्मक संदेश जाएगा व माहौल सुधरेगा। 

इससे पहले अप्रैल, 2022 में अशोक गहलोत ने कहा था कि देश प्रधानमंत्री के मुंह से सुनना चाहता है कि हिंसा किसी कीमत पर बर्दास्त नहीं की जाएगी। गहलोत ने कहा कि पीएम देश को संबोधित करें कि हिंसा कोई भी करेगा चाहे वह किसी जाति या धर्म का हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। कानून अपना काम करेगा। पीएम ही राज्य सरकारों को निर्देश दें कि वह अपना काम करें। राज्य सरकारों की ड्यृटी होगी की कानून के अनुसार काम करें। गहलोत ने जयपुर में ज्योतिबा फूले जयंती पर कहा था कि देश मे जगह-जगह तनाव हो रहा है । हिंसा हो रही है। यह देशहित में नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि करौली में हुए उपद्रव मामले में सरकार ने अपना काम किया है। लोगों की गिरफ्तारी हो रही है। भाजपा के नेता जान-बूझकर राजनीति कर रहे हैं, क्योंकि राज्य में विधानसभा चुनाव निकट समय में होने वाले हैं। राज्य के भाजपा नेताओं को ऊपर से इशारा है कि कैसे भी तनाव पैदा करो, किसी भी तरह से माहौल खराब करो। हिंदू-मुस्लिम को लेकर वोटों का ध्रवीकरण करो, जिससे चुनाव में फायदा हो सके, लेकिन जनता अब इन्हे समझ गई है। गहलोत ने कहा कि मौजूदा समय में देश में प्रेम और भाईचारे को बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में चार साल तक विपक्ष निकम्मा और नकारा रहा। विपक्ष अपनी सही भूमिका अदा नहीं कर सका। 

chat bot
आपका साथी