राजस्थान विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 23 Oct 2017 11:12 AM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2017 12:22 PM (IST)
राजस्थान विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित
राजस्थान विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

जयपुर, एएनआई।  राजस्थान विधानसभा का सत्र अाज प्रारंभ होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जोरदार बहस हुई। जिसके बाद ​विपक्षी कांग्रेस विधायकों ने बिल का विरोध करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया ।
लोकसेवकों को बचाने के लिए लाए जा रहे बिल के विरोध में भाजपा ​के वरिष्ठ नेता और विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने भी वॉक आउट किया है। इससे पूर्व कांग्रेस के विधायक लोकसेवकों को बचाने ​के लिए लाए जा रहे बिल के विरोध में मुंह पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे है। कांग्रेस विधायकों का कहना है यह एक काला कानून है जिसे किसी भी हाल में पास नहीं होने दिया जाएगा।

हंगामें के बीच बिल पेश

हालांकि हंगामे के बीच विधानसभा में आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश पेश किया गया। इसके बाद राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस कानून के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं ने राज्य विधानसभा के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया।

अध्यादेश को राजस्थान हाईकोर्ट में भी चुनौती

वहीं राज्य सरकार के इस अध्यादेश को राजस्थान हाईकोर्ट में भी चुनौती दी गई है। जानकारी के अनुसार अधिवक्ता भगवत गौड़ ने अधिवक्ता ए के जैन के जरिए हाईकोर्ट में इस अध्यादेश के खिलाफ याचिका दायर की है।

सत्र से पहले सीएम ने बुलाई थी बैठक

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा सत्र प्रारंभ होने से पूर्व भाजपा विधायक दल की बैठक ली है। जिसमें उन्होंने कहा है कि विपक्ष के हमलों का जोरदार जवाब दिया जाए। इससे पहले विधानसभा पहुंचे सरकार के कई मंत्रियों ने पुन: दोहराया कि यह बिल भ्रष्ट लोकसेवकों को बचाने के लिए नहीं बल्कि ईमानदार लोकसेवकों को झूठे मुकदमों में फंसने से रोकने के लिए है।

Jaipur: Congress leaders hold protest outside state assembly against Criminal Laws (Rajasthan Amendment) Ordinance. pic.twitter.com/R6kdX82Bon

— ANI (@ANI) October 23, 2017
राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी