RPSC के बाहर बेरोजगार युवाओं पर पुलिस ने बरसाए डंडे, बेरोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष को लिया हिरासत में

उपेन यादव अपने बहुत से साथियों के साथ आरपीएससी के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे थे। उनका कहना था चार माह पहले स्कूल व्याख्याता की परीक्षा आयोजित की गई थी। परिणाम जारी नहीं हुआ। रीट के परीक्षा के पहले इस परीक्षा के परिणाम को जारी किया जाना चाहिए था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 07 Feb 2023 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 07 Feb 2023 08:39 PM (IST)
RPSC के बाहर बेरोजगार युवाओं पर पुलिस ने बरसाए डंडे, बेरोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष को लिया हिरासत में
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव सहित पांच गिरफ्तार।

अजमेर, राज्य ब्यूरो। राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे प्रदेश के बेरोजगार अभ्यर्थिर्यों पर पुलिस ने डंडे बरसाए और उनको खदेड़ दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव सहित चार-पांच अभ्यर्थियों को पुलिस पकड़ कर जीप में बैठाकर ले गई। पुलिस अधिकारी ने युवा नेता पर हाथ भी छोड़ा और अभद्रता की।

आरपीएससी के बाहर एकत्र होकर छात्र कर रहे थे प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार उपेन यादव अपने बहुत से साथियों के साथ आरपीएससी के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे थे। उपेन यादव का कहना था कि चार माह पहले स्कूल व्याख्याता की परीक्षा आयोजित की गई थी। परिणाम जारी नहीं हुआ। रीट के परीक्षा के पहले इस परीक्षा के परिणाम को जारी किया जाना चाहिए था। उपेन यादव ने रीट पेपर लीक मामले में आरोपियों को पकड़ने और उनके सरगनाओं के नाम उजागर करने की भी मांग की।

यादव ने प्रदर्शन के दौरान आरपीएससी की कार्यप्रणाली में सुधार किए जाने तथा बेरोजगारों के साथ न्याय किए जाने की आवाज भी उठाई। उन्होंने कहा कि आरपीएससी का कोई भी परीक्षा परिणाम समय पर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश भर के युवा बेरोजगार आक्रोश में है। हर जिला मुख्यालयों पर धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पिछले दिनों सचिवालय पर भी प्रदर्शन कर सरकार को चेताया गया था।

यादव ने कहा कि चार साल युवाओं को भविष्य सरकार के हाथों में रहा अब सरकार का भविष्य युवाओं के हाथों में है। चुनाव आ रहे हैं राजस्थान का युवा रोजगार और पेपर लीक मामले में न्याय के लिए नेताओं को घेरेगा। सरकार को ऐसा कानून लाना चाहिए जिससे पेपर लीक कर युवा अभ्यर्थियों का भविष्य चौपट करने वालों में भय व्याप्त हो ना कि सरकारें अपराधियों को संरक्षण प्रदान करे।

इससे पहले आरपीएससी के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने डंडे बरसाए और उन्हें मौके से दूर खदेड़ दिया। पुलिस युवा नेता उपेन यादव व अन्य को पकड़ कर ले गई।

ये भी पढ़ें- पहले ही फंडिंग की कमी से जूझ रहे स्टार्टअप्स को लग रहा विदेशी निवेशकों की बेरुखी का डर

ये भी पढ़ें- Fact Check : ट्रेन से दिल्‍ली जाते शाहरुख खान की पुरानी तस्‍वीर अब झूठे दावे के साथ वायरल

chat bot
आपका साथी