राजस्थान में पड़ रही तेज ठंड से एक की मौत

सर्दी लगने से अलवर जिले के एमआईए पुलिस थाना क्षेत्र में बुधवार रात किसान विजय सिंह की मौत हो गई ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 15 Dec 2017 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 15 Dec 2017 10:52 AM (IST)
राजस्थान में पड़ रही तेज ठंड से एक की मौत
राजस्थान में पड़ रही तेज ठंड से एक की मौत

जयपुर, [जागरण संवाददाता]। राजस्थान में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद बढ़ी सर्दी का सितम जारी है। लोग ठंड से बचने के लिए आग जलाकर अलाव का सहारा ले हैं। सर्दी से एक व्यक्ति की मौत हो गई,वहीं बीमारियां भी बढ़ने लगी है।

सर्दी लगने से अलवर जिले के एमआईए पुलिस थाना क्षेत्र में बुधवार रात किसान विजय सिंह की मौत हो गई । विजय सिंह अपने खेत में सिचांई कर रहा था। मृतक के परिजनों ने बताया कि विजय सिंह खेत में गेंहू की फसल में पानी दे रहा था,तभी ठंड से कांपते हुए वह अचेत हो गया। परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। राज्य एक मात्र पर्वतीय स्थल माउंट आबू में पिछले दो दिन से पड़ रही तेज ठंड के कारण नक्की झील जम गई,जिस कारण पर्यटकों को काफी मुश्िकल हो रही है ।

माउंट आबू में पड़ रही तेज  ठंड के चलते पर्यटक लौटने लगे हैं । प्रदेश में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है । मौसम विभाग के अनुसार सबसे कम तापमान श्रीगंगानगर में 3.2 डिग्री दर्ज किया गया । वहीं अजमेर में न्यूनतम 9.7 डिग्री,जयपुर में न्यूनतम 9.4 डिग्री,पिलानी में न्यूनतम 5:6  डिग्री,कोटा में 14.2 डिग्री,बाड़मेर में 9.7 डिग्री,जैसलमेर में 9.4 डिग्री,जोधपुर में 9.5 डिग्री,चूरू में 5.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया । 

chat bot
आपका साथी