Rajasthan: मौसी ने दलाल के साथ मिलकर ओडिशा की किशोरी को जयपुर में बेचा

Rajasthan ओडिशा की 17 साल की एक किशोरी को उसकी मौसी पहले दिल्ली लेकर आई। वहां उसने किशोरी को दलाल को बेच दिया। इसके बाद फिर दलाल के साथ मिलकर मौसी ने किशोरी को जयपुर लाकर 51 हजार रुपये में बेच दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 09:15 PM (IST)
Rajasthan: मौसी ने दलाल के साथ मिलकर ओडिशा की किशोरी को जयपुर में बेचा
मौसी ने दलाल के साथ मिलकर ओडिशा की किशोरी को जयपुर में बेचा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के जयपुर में बच्चों की तस्करी का मामला सामने आया है। ओडिशा की 17 साल की एक किशोरी को उसकी मौसी पहले दिल्ली लेकर आई। वहां उसने किशोरी को दलाल को बेच दिया। इसके बाद फिर दलाल के साथ मिलकर मौसी ने किशोरी को जयपुर लाकर 51 हजार रुपये में बेच दिया। उन्होंने एक माह पहले जयपुर के जवाहर नगर में एक परिवार को किशोरी को बेचा। यहां उससे घर का काम करवाया जाता था और बात-बात में मारपीट करते थे। किशोरी को घर में बंद कर परिवार बाहर गया। मौका देखकर किशोरी ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया। उसने कहा कि मुझे बचा लो, मेरी मौसी ने यहां बेचा है। मुझे मेरे मम्मी-पापा के पास जाना है। यहां मुझसे घर का काम करवाने के साथ ही मारपीट करते हैं।

कुछ देर बाद थाना अधिकारी वर्षा गोदारा के नेतृत्व में पुलिस तलाश करते हुए जवाहर नगर के उस घर में पहुंच गई, जहां किशोरी को बंद कर रखा था। पुलिस ने किशोरी को मुक्त करवा कर बालिका गृह भेज दिया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले उसकी मौसी अनीता दिल्ली में काम दिलवाने के बहाने लेकर आई। दिल्ली में उसने अनुज नामक व्यक्ति को बेच दिया और खुद चंडीगढ़ चली गई। कुछ दिन बाद मौसी वापस दिल्ली आई और अनुज के साथ जयपुर आकर यहां जवाहर नगर निवासी अतुल बत्रा को 51 हजार में बेच दिया। यहां अतुल बत्रा के घर में जबरन काम करवाया जाता है। बात-बात पर मारपीट की जाती है। किशोरी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसके परिजनों से बात कर जयपुर बुलाया है। उधर, पुलिस ने अनीता और अनुज के साथ ही अतुल बत्रा और उसकी पत्नी रूची के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी