सरकारी कर्मचारी को बैठक में मूंछों पर ताव देना पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी

Notice to Government employee. बैठक में एक सरकारी कर्मचारी बार-बार अपनी मूंछों पर ताव दे रहा था। बैठक में मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे ऐसा करने से मना किया।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 12:30 PM (IST)
सरकारी कर्मचारी को बैठक में मूंछों पर ताव देना पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी
सरकारी कर्मचारी को बैठक में मूंछों पर ताव देना पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की नहीं पूरे देश में मूंछें रखना और उन पर ताव देना पुरुषों की शान मानी जाती है। लेकिन अजमेर के एक सरकारी कर्मचारी को मूंछों पर ताव देना भारी पड़ गया। सरकारी बैठक के दौरान मूंछों पर ताव देने वाले इस कर्मचारी को वरिष्ठ अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

जानें, क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, गत सात जुलाई को अजमेर के श्रीनगर उपखंड में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की वीडियो कान्फ्रेंसिंग और बैठक थी। इसमें श्रीनगर ब्लॉक के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी विशाल सोलंकी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान सोलंकी बार-बार अपनी मूंछों पर ताव दे रहे थे। बैठक में मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हे ऐसा करने से मना किया, लेकिन वे नहीं माने। इस पर विभाग के उपनिदेशक जयप्रकाश ने विशाल सोलंकी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि यह नोटिस काम में लापरवाही बरतने को लेकर है जो सरकारी कामकाज का एक नियमित हिस्सा है, लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि अधिकारी ने नोटिस जारी कर जिन ¨बदुओं पर जवाब मांगा है उसमें से एक अधीनस्थ कर्मचारी की मूंछ से भी जुड़ा है।

नोटिस में पूछा, बार-बार मूंछों पर क्यों ताव देते हो 

उपनिदेशक ने विशाल सोलंकी को दिए नोटिस में पूछा है कि सरकारी बैठक में सामाजिक सुरक्षा अधिकारी विशाल अपनी मूंछों पर बार-बार ताव क्यों दे रहे थे। इसको लेकर उन्हें कई बार मना भी किया गया है, लेकिन वह नहीं माने। उनके ऐसा करने से उच्चाधिकारियों को गुस्सा आ रहा था। हालांकि जब उपनिदेशक से इस बारे में बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। वहीं, विशाल सोलंकी ने कहा कि वे नियमानुसार इसका जवाब देंगे।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी