मंत्री एसपी से बोले,जाति के कारण यहां लगाया फिर भी अपनी जाति का ध्यान नहीं रखते

मंत्री ने एक दुष्कर्म पीड़िता को मंच पर अपने साथ बैठाया। मीणा ने लोगों को अपने बचाव की सीख देते हुए महिलाओं और बच्चियों को अकेले बाजार में नहीं जाने की नसीहत दी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 03:46 PM (IST)
मंत्री एसपी से बोले,जाति के कारण यहां लगाया फिर भी अपनी जाति का ध्यान नहीं रखते
मंत्री एसपी से बोले,जाति के कारण यहां लगाया फिर भी अपनी जाति का ध्यान नहीं रखते

जयपुर, जागरण संवाददाता। अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले राजस्थान सरकार के जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा ने सार्वजनिक रूप से प्रतापगढ़ के जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा से कहा कि,आपको जाति के कारण यहां लगाया गया है,लेकिन आप जाति के लोगों का साथ नहीं दे रहे है।

मंत्री ने एक दुष्कर्म पीड़िता को मंच पर अपने साथ बैठाया। मीणा ने लोगों को अपने बचाव की सीख देते हुए महिलाओं और बच्चियों को अकेले बाजार में नहीं जाने की नसीहत दी। उन्होंने आदिवासी समाज के लोगों को अपनी बच्चियों और महिलाओं को अकेले हाट,बाजार और बस में नहीं जाने देने की नसीहत देते हुए कहा कि अपनी रक्षा खुद करो,पुलिस के भरोसे मत रहो।

मीणा बुधवार को प्रदेश के आदिवासी जिले प्रतापगढ़ के सालमगढ़ में हुए उपद्रव के हालात का जायजा लेने पहुंचे थे। यहां आदिवासी समाज की ओर से बनाए गए मंच से उन्होंने कहा कि अफसरों को अपने काम में सुधार लाना होगा। प्रतापगढ़ जिले की एक आदिवासी बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म को लेकर लगातार हो रहे प्रदर्शन से क्षेत्र में तनाव के हालात बने हुए है। दो दिन पहले भीड़ ने सालमगढ़ पुलिस थाने में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक संतरी की बंदूक छीन ली थी।

तनाव के हालात के बीच बुधवार को सालमगढ़ पहुंचे मीणा ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि आप अपनी ही जाति के लोगों के साथ गलत सलूक कर रहे है। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव से कहा कि,बच्ची दुष्कर्म होने की बात कह रही है,फिर भी मामला दर्ज क्यों नहीं किया जा रहा है। इस पर भार्गव ने कहा कि,मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। भार्गव की बात सुनते ही मीणा नाराज हो गए और कहा कि बच्ची का कहना ही काफी है ।  

chat bot
आपका साथी