बेटे के जरिए आरसीए में लौटे ललित मोदी

ललित मोदी ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की राजनीति में अब अपने बेटे रुचिर मोदी का प्रवेश कराया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Sep 2016 03:10 AM (IST) Updated:Tue, 13 Sep 2016 03:22 AM (IST)
बेटे के जरिए आरसीए में लौटे ललित मोदी

जयपुर। मनी लांड्रिंग के केस में भारत से बाहर लंदन में रह रहे ललित मोदी ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की राजनीति में अब अपने बेटे रुचिर मोदी का प्रवेश कराया है। रुचिर को बेहद गुपचुप तरीके से अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाया गया है।

दरअसल, ललित मोदी काफी समय से लंदन में रह रहे हैं। वहीं रहकर उन्होंने आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था। उनके आसीए का अध्यक्ष बनने के बाद से बीसीसीआइ ने आरसीए को निलंबित कर रखा है। इस निलंबन के कारण राजस्थान को अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं मिल रहे हैं।

इसके अलावा लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू होने पर अगली बार ललित मोदी के चुनाव लड़ने में भी समस्या आ सकती है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि आरसीए पर अपना कब्जा बनाए रखने के लिए उन्होंने अपने बेटे को अलवर क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बना दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, अलवर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव 21 अगस्त को हो गए थे। हालांकि इन चुनावों को बेहद गुपचुप तरीके से अंजाम दिया गया। रुचिर मोदी की दावेदारी को भी ज्यादा प्रचारित नहीं किया गया और न ही चुनाव के नतीजों पर कोई खुल कर बोलने को तैयार हुआ।

आखिरकार सोमवार को आरसीए पदाधिकारियों ने रचिर के अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद पर चुने जाने की पुष्टि कर दी। साथ ही चुनाव अधिकारी ने भी रुचिर के चुनाव का प्रमाणपत्र जारी कर दिया है। रुचिर को राजस्थान का निवासी बताने के लिए अलवर में उनके नाम से एक जमीन खरीदी गई है।

chat bot
आपका साथी