Rajasthan: उदयपुर में पकड़ी गई इंटरनेशनल ड्रग्स स्मगलर

International Drugs Smuggler Arrested उदयपुर के एक होटल में छापा मारकर इंटरनेशल स्तर पर ड्रग्स की तस्करी में शामिल एक महिला को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला महाराष्ट्र के वसई पालघर क्षेत्र की हैजल डोल्ड कोरिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 02:40 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में पकड़ी गई इंटरनेशनल ड्रग्स स्मगलर
ड्रग्स की तस्करी में शामिल महिला को गिरफ्तार किया गया है। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। International Drugs Smuggler Arrested: महाराष्ट्र से आई डीआरआइ की टीम ने बुधवार रात उदयपुर के एक होटल में छापा मारकर इंटरनेशल स्तर पर ड्रग्स की तस्करी में शामिल महिला को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला महाराष्ट्र के वसई पालघर क्षेत्र की हैजल डोल्ड कोरिया है। जिसे उदयपुर की अदालत के पीठासीन अधिकारी के समक्ष पेश किए जाने के बाद ट्राजिंट रिमांड पर मुंबई लेकर रवाना हो गई। डीआरआइ की ओर से स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर व स्थानीय एडवोकेट डॉ. प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि 16 नवंबर को मुंबई में यूएस से फेडएक्स कुरियर कंपनी के जरिए एक पार्सल आया था। डीआरआइ को उसमें मादक पदार्थ होने की सूचना थी। डीआरआइ की टीम ट्रेक आईडी के जरिए इस पार्सल तक पहुंची और खोले जाने पर उसमें 502 ग्राम कोकिन निकली।

यह पार्सल मलाड वेस्ट, मुंबई की निवासी एंड्रिया टेलीज के पते पर डिलीवर होना था, जहां डीआरआइ की टीम को सोनिया नामक महिला मिली। गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में सोनिया ने डीआरआइ को बताया कि एंड्रिया टेली नाम की कोई महिला नहीं है। उसकी साथी हैजल डोनाल्ड ही पार्सल रिसीव करवाने के लिए फर्जी केवाइसी का उपयोग करती है और हैजल ने ही यह पार्सल रिसीव करने के लिए एंड्रिया टेलीज नाम से केवाइसी डाॅक्यूमेंट उसे भेजा था। गिरोह की मुख्य सूत्रधार वही है। सोनिया से पता चला कि हैजल उदयपुर घूमने गई है और यहां गुलाब बाग के पास एक होटल में ठहरी हुई है। उस होटल में दबिश देकर डीआरआइ की टीम हैजल को गिरफ्तार करने में सफल रही। डीआरआइ टीम अब हैजल से मुंबई में पूछताछ करेगी। जिससे यह पता चलेगा कि वह कब से मादक पदार्थ की तस्करी कर रही है और इसमें कौन-कौन उसे सहयोग दे रहे हैं। इस मामले में उसके पति डोनाल्ड कोरिया से भी पूछताछ की जा सकती है। इस मामले में पुलिस कई पहलुओं की जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी