नौ देशों में भारत के राजदूत करेंगे राजस्थान की ब्रांडिंग

नौ देशों में पदस्थ भारतीय राजदूतों एवं हाई कमिश्नर ने गुरूवार को जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित आला अधिकारियों के साथ बैठक की। राजदूत अब वे उन देशों में ब्रांड राजस्थान का प्रचार करेंगेे और निवेश लाएंगे जहां वे पदस्थ है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Jun 2016 04:36 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jun 2016 04:39 AM (IST)
नौ देशों में भारत के राजदूत करेंगे राजस्थान की ब्रांडिंग

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में चल रहे उद्योग धंधों और निवेश की संभावनाओं का जायजा लेने के लिए नौ देशों में पदस्थ भारतीय राजदूतों एवं हाई कमिश्नर ने गुरूवार को जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय किया गया कि ये राजदूत अब वे उन देशों में ब्रांड राजस्थान का प्रचार करेंगेे और निवेश लाएंगे जहां वे पदस्थ है।

बैठक में ब्राजील में भारतीय राजदूत सुनील कुमार लाल, इटली में राजदूत अनिल वाधवा, सर्बिया में राजदूत नरिन्दर चौहान, अजरबेजान में राजदूत संजय राणा, कजाकिस्तान में राजदूत हर्ष कुमार जैन, स्लोवेनिया में राजदूत सर्वजीत चक्रवर्ती, टर्की में राजदूत राहुल कुलश्रेष्ठ एवं कनाडा में उच्चायुक्त विष्णु प्रकाश मौजूद थे। इस मौके पर राज्य के उद्योग मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, मुख्य सचिव सीएस राजन सहित विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री की पहल पर राजदूतों और विदेशी दूतावासों में तैनात भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों के राज्यों के दौरे शुरू हुए है।

chat bot
आपका साथी