आयकर विभाग और एटीएस ने 4 करोड़ की नकदी जब्त की

आयकर विभाग और राजस्थान एटीएस की टीम ने गुरूवार शाम एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 करोड़ रूपए की नकदी जब्त की है ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 30 Mar 2018 03:41 PM (IST) Updated:Fri, 30 Mar 2018 03:41 PM (IST)
आयकर विभाग और एटीएस ने 4 करोड़ की नकदी जब्त की
आयकर विभाग और एटीएस ने 4 करोड़ की नकदी जब्त की

जयपुर, जागरण संवाददाता। आयकर विभाग और राजस्थान एटीएस की टीम ने गुरूवार शाम एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 करोड़ रूपए की नकदी जब्त की है । यह रकम बनवारी नामक व्यक्ति से बरामद की है ।

यह रकम भीलवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस के पार्षद फैजल रउफ को पहुंचानी थी । एटीएस के आईजी बीजू जार्ज जोसफ के अनुसार बनवारी दिल्ली से अहमदाबाद जा रही श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस में सवार था और उसे भीलवाड़ा जाना था । आयकर विभाग और एटीएस को इस बारे में सूचना मिली थी तो बस को जयपुर जिले के मनोहरपुरा टोल नाके के पास रोका गया ।

बनवारी के सामान की तलाशी ली गई तो चार करोड़ रूपए नकद मिले । पूरी रकम दो-दो हजार के नोट में थी । प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि बनवारी फैजल रउफ और दीपक समतानी के लिए काम करता है । ये दोनों हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं ।

इनका एक कार्यालय दिल्ली में है,जहां से बनवारी चार करोड़ रूपए लेकर बस में भीलवाड़ा जा रहा था । इसी बीच उसे आयकर विभाग और एटीएस की टीम ने पकड़ लिया । बनवारी को पकड़ने के बाद आयकर विभाग और एटीएस की टीम ने फैजल रउफ के भीलवाड़ा स्थित घर की तलाशी ली जा रही है । दिल्ली कार्यालय पर भी तलाशी शुरू की गई बताई ।  

chat bot
आपका साथी