बांसवाड़ा में 10 हजार रुपये रिश्वत के साथ स्वास्थ्य निरीक्षक गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा ने मंगलवार को नगर परिषद में नियुक्त स्वास्थ्य निरीक्षक को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आरोपी से रिश्वत के 10 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 31 Jul 2019 11:01 AM (IST) Updated:Wed, 31 Jul 2019 11:01 AM (IST)
बांसवाड़ा में 10 हजार रुपये रिश्वत के साथ स्वास्थ्य निरीक्षक गिरफ्तार
बांसवाड़ा में 10 हजार रुपये रिश्वत के साथ स्वास्थ्य निरीक्षक गिरफ्तार

उदयपुर, जेएनएन। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा ने मंगलवार को नगर परिषद में नियुक्त स्वास्थ्य निरीक्षक को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आरोपी से रिश्वत के 10 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। उसने यह राशि मकान रिपेयरिंग को अवैध बताकर वसूली थी।

ब्यूरो टीम ने कार्रवाई के बाद आरोपी स्वास्थ्य निरीक्षक बांसवाड़ा निवासी जाहिद पुत्र हलीम खान को गिरफ्तार कर लिया। परिवादी खोजेमा कि शिकायत पर ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधो सिंह सोढा के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया।

मामला परिवादी खोजेमा की साली के पुराने मकान की रिपेयरिंग से जुड़ा था। स्वास्थ्य निरीक्षक जाहिद ने बिना स्वीकृति रिपेयरिंग को अवैध बताते हुए कार्य बंद करवाने की धमकी दी। जब खोजेमा में उससे संपर्क किया तो उसने 25 हजार रुपए की रिश्वत मांग की। इस पर खोजेमा ने सोमवार को इस मामले में एडिशनल एसपी एससीबी सोढा से संपर्क किया और उनके समक्ष अपनी शिकायत पेश की।

एसीबी की प्रक्रिया को फॉलो करते हुए खोजेमा को वेरिफिकेशन के लिए स्वास्थ्य निरीक्षक जाहिद के पास भेजा गया जिसमें 10000 मैं सौदा तय हुआ। उक्त राशि मंगलवार को देने पर सहमति हुई। खोजेमा रिश्वत की राशि लेकर नगर परिषद पहुंचा, जहां जाहिद से टेलीफोन द्वारा संपर्क करने पर वह अपने चेंबर को छोड़कर नगर परिषद भवन के बाहर पहुंच गया।

यहां जैसे ही खोजेमा ने रिश्वत की राशि जाहिद को थमाई उससे अपनी जेब में रख लिया। इस बीच इशारा पाकर एसीबी की टीम ने जाहिद को दबोच लिया। एसीबी की इस कार्रवाई से जाहिद भी भौचक्का रह गया। नगर परिषद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। एबीसी की एक टीम उसके मकान की तलाशी ले रही है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी