आसाराम की जमानत याचिका फिर खारिज

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पौने तीन साल से जोधपुर जेल में बंद आसाराम की जमानत याचिका मंगलवार को फिर खारिज हो गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2016 04:53 AM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2016 05:01 AM (IST)
आसाराम की जमानत याचिका फिर खारिज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पौने तीन साल से जोधपुर जेल में बंद आसाराम की जमानत याचिका मंगलवार को फिर खारिज हो गई। इससे पहले आठ बार कोर्ट आसाराम की जमानत याचिका खारिज कर चुका है। अब आसाराम के वकील सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे है।

आसाराम अब तक तीन बार राजस्थान हाईकोर्ट एवं पांच बार जोधपुर जिला सत्र न्यायाधीश के यहां जमानत याचिका दायर हो चुकी है लेकिन सभी खारिज हुई थी। जिस याचिका को मंगलवार को खारिज किया गया उसे आसाराम की ओर से इस आधार पर लगाई गई थी कि गवाहों के बयान पूरे हो चुके है और अब उन्हें अपने बचाव की तैयारी के लिए जमानत दी जानी चाहिए। उनके स्वास्थ्य को भी आधार बनाया गया था।

जमानत याचिका में कहा गया था कि आसाराम की बीमारियों का इलाज केरल के आयुर्वेद अस्पताल में ही संभव है लेकिन हाईकोर्ट की न्यायाधीश निर्मलजीत कौर ने इन आधारों को नहीं माना और याचिका खारिज कर दी।

आसाराम के वकील सेवाराम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने जो आधार बताए थे, कोर्ट ने उन पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए अब हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि आसाराम का स्वास्थ्य खराब है। वे यूरिन भी कपड़ों में ही कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक बार सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील रामजेठमलानी आसाराम की जमानत के लिए जोधपुर हाईकोर्ट में पैरवी कर चुके है लेकिन वे भी उन्हें राहत नहीं दिला पाए है।

chat bot
आपका साथी