ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर सैन्यकर्मी से ठगी Jodhpur News

Fraud in Rajasthan. राजस्थान में ओएलएक्स पर कार बेचने झांसा देकर सैन्यकर्मी से डेढ़ लाख रुपये पेटीएम कराने का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 03:41 PM (IST)
ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर सैन्यकर्मी से ठगी Jodhpur News
ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर सैन्यकर्मी से ठगी Jodhpur News

जोधपुर, जेएनएन। सैन्यकर्मी को ओएलएक्स पर कार दिलाने का झांसा देकर पेटीएम से एक लाख पचास हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का सामने आया है। ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देने वाले ने खुद को भी आर्मी की एक बैंक का सब इंस्पेक्टर बताया। जोधपुर की मंडोर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करते हुए जांच आरंभ की गई है।

मंडोर थाने के सब इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि नई दिल्ली के द्वितीय फ्लोर रोहिणी में रहने वाले नरेश कुमार पुत्र काशीराम अहीर आर्मी एविएशन में कार्यरत है। वह वर्तमान में मंडोर स्थित ओम भिंयाली बेरा में रहता है और जोधपुर में पद स्थापित है। 14 जुलाई को उसने ऑनलाइन ओएलएक्स की वेबसाइट पर एक कार का विज्ञापन देखा था। दिए गए फोन नंबर पर संपर्क करने पर सामने वाले शख्स ने खुद को आर्मी में सीआइएफ बैंक का सब इंस्पेक्टर नवीन सिंह तोमर होना बताया। बाद में उसने झांसे लेने के लिए अपने गुर्गों को आर्मी के उच्चाधिकारी बनाकर बात करवाई।

तथाकथित आर्मी पर्सन नरेश कुमार झांसे में आकर 14 जुलाई को पहले 5100 फिर 19990 रुपए गूगल पेटीएम से आरोपित के खाते में जमा करवाए। अगले दिन यानी 15 जुलाई को 31 हजार 500 फिर 41 हजार 500 रुपये पेटीएम करवा दिए। इसके बाद ना तो कार की डिलीवर हुई साथ ही आरोपित का फोन भी बंद हो गया। जिसके बाद पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस की शरण ली है। वही, ठगी के शिकार युवक ने आरोपित के अलग-अलग नंबरों से बात करने की बात कही है, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी