Rajasthan: ठगी के मामले में फर्जी चिटफंड कंपनी की महिला चेयरमैन गिरफ्तार

Rajasthan सवा करोड़ की ठगी करने के चार वर्ष पुराने मामले में चित्तौड़गढ़ पुलिस ने कंपनी की महिला चेयरमैन को गिरफ्तार किया है। वह छत्तीसगढ़ राज्य की दुर्ग जेल में न्यायिक हिरासत में थी और उसे प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर चित्तौड़गढ़ लाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 09:23 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 09:23 PM (IST)
Rajasthan: ठगी के मामले में फर्जी चिटफंड कंपनी की महिला चेयरमैन गिरफ्तार
ठगी के मामले में फर्जी चिटफंड कंपनी की महिला चेयरमैन गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: फर्जी चिटफंड कंपनी बना कर सवा करोड़ की ठगी करने के चार वर्ष पुराने मामले में चित्तौड़गढ़ पुलिस ने कंपनी की महिला चेयरमैन को गिरफ्तार किया है। वह छत्तीसगढ़ राज्य की दुर्ग जेल में न्यायिक हिरासत में थी और उसे प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर चित्तौड़गढ़ लाया गया। आरोपित महिला मध्य प्रदेश के भोपाल शहर की रहने वाली है। भोपाल की रहने वाली विजयलक्ष्मी काठेत ने साल 2010 में जय सिद्धि विनायक डवलपर इंडिया के नाम से चिटफंड कंपनी खोली थी। जिसका चित्तौड़गढ़ के मीरा बाजार में कार्यालय भी खोला गया। जो यहां साल 2015 तक संचालित था। इस कंपनी में बोरदा गंव के धनराज माली, बाबूलाल माली सहित सात लोगों को एजेंट के रूप में नियुक्ति दी, जो इस कंपनी में निवेश के लिए योजना की जानकारी देते।

उनके प्रचार-प्रसार पर लोगों ने सवा करोड़ रुपये एफडी तथा आरडी खाते यहां खुलवाए थे। जब योजना की परिपक्वता अवधि आई, उससे पहले इस कंपनी के लोग अपना कार्यालय बंद कर रातों-रात लापता हो गए और लोगों का जमा पैसा हड़पकर भाग निकले। इधर, निवेशक एजेंटों के पास अपना जमा पैसे को पाने के लिए उनसे संपर्क करने लगे। एजेंटों ने कंपनी की धोखाधड़ी को लेकर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसकी जांच जारी थी। आईओ लादूलाल को पता चला कि उक्त चिटफंड कंपनी की चेयरमैन इन दिनों छत्तीसगढ़ की दुर्ग जेल में न्यायिक हिरासत में चल रही है तो प्रोडक्शन वारंट के जरिए उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल वहां भेजा गया। शनिवार को उसे चित्तौड़गढ़ लाया गया। उससे धोखाधड़ी में शामिल अन्य आरोपियों तथा लोगों की निवेश की गई राशि के बारे में पूछताछ की जानी है। पुलिस इस मामले में महिला से सख्ती से पूछताछ की। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान महिला ने इस मामले में अहम खुलासा किया है, मगर अभी तक इसकी  पुष्टि नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी