Rajasthan: कुख्यात अपराधी धन सिंह गिरफ्तार, हथियार बरामद

Rajasthan पुलिस ने धन सिंह के खिलाफ प्रॉपर्टी डीलर विक्रम शर्मा की सरेराह गोलियां बरसा कर हत्या करने सहित अन्य संगीन आरोप होने पर ईनाम घोषित किया हुआ था। मुखबिर से सूचना मिली कि धन सिंह अपने ससुराल के गांव जड़ावता थाना नरेना जिला जयपुर में है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:16 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:16 PM (IST)
Rajasthan: कुख्यात अपराधी धन सिंह गिरफ्तार, हथियार बरामद
कुख्यात अपराधी धन सिंह गिरफ्तार, हथियार बरामद। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में अजमेर पुलिस को सरवाड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कुख्यात ईनामी अपराधी धन सिंह और उसके सहयोगी साथी को हथियारों सहित पकड़ लिया। पुलिस को दो ऑटोमैटिक पिस्टल, अनेक जिंदा कारतूस, देशी कट्टा, चाकू के अतिरिक्त बुलेट प्रूफ जाॅकेट व हेलमेट भी बरामद किया है। पुलिस ने धन सिंह के खिलाफ प्रॉपर्टी डीलर विक्रम शर्मा की सरेराह गोलियां बरसा कर हत्या करने सहित अन्य संगीन आरोप होने पर ईनाम घोषित किया हुआ था। पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि धन सिंह अपने ससुराल के गांव जड़ावता थाना नरेना जिला जयपुर में है। इस पर पुलिस ने दबिश देकर उसे सरवाड़ थाना पुलिस सहित जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने घेराबंदी कर बड़ी मुश्किल से पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से दो ऑटोमेटिक पिस्टल, एक बारा बोर बंदूक, एक देशी कट्टा, धारधार अत्याधुनिक चाकू, बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपित धन सिंह के खिलाफ मारपीट, लूट, डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास, फायरिंग सहित आर्म्स एक्ट के 37 प्रकरण दर्ज है और अजमेर पुलिस महानिरीक्षक ने उसके ऊपर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है। आरोपित जिले के दस मोस्ट वांटेड बदमाशों में दर्ज है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में धन सिंह उर्फ धनसा उम्र 41 गांव पीपरोली थाना सराना जिला अजमेर तथा शंकरलाल उर्फ हनुमान उम्र 31 निवासी देवगांव थाना केकड़ी जिला अजमेर है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद धन सिंह के खिलाफ थाना सराना में एक अलग से प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों से हथियार के विषय में पूछताछ करने में जुटी है।

गौरतलब है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में सुरंग खोदकर करोड़ों की चांदी चोरी किए जाने के मामले में चार आरोपितों को केदार जाट, कालूराम सैनी, बनवारी लाल जांगिड़ व रामकृष्ण जांगिड़ को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि मुख्य आरोपित शेखर अग्रवाल ने इस वारदात की साजिश रची थी। उसने इसमें अपने भांजे जतिन जैन को भी शामिल किया था। दोनों अभी फरार हैं। शेखर को डाक्टर जानते थे और उसको डाक्टर के यहां बड़ी तादात में चांदी रखी होने की जानकारी थी।

chat bot
आपका साथी