राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस के संगठन चुनाव में बड़ा उलटफेर, मुकेश भाकर बने प्रदेश अध्यक्ष

संगठन चुनाव में बड़ा उलटफेर हो गया। युवक कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण ने सुमित भगासरा की जगह अब लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को प्रदेश अध्यक्ष पद पर विजेता घोषित किया है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 09:09 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 09:09 PM (IST)
राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस के संगठन चुनाव में बड़ा उलटफेर, मुकेश भाकर बने प्रदेश अध्यक्ष
राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस के संगठन चुनाव में बड़ा उलटफेर, मुकेश भाकर बने प्रदेश अध्यक्ष

जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस के संगठन चुनाव में बड़ा उलटफेर हो गया। युवक कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण ने सुमित भगासरा की जगह अब लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को प्रदेश अध्यक्ष पद पर विजेता घोषित किया है । पहले एक नंबर पर रहे भगासरा अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं।  मुकेश भाकर को सर्वाधिक 34,945 वोट मिले,वहीं दूसरे स्थान पर रहे अमरदीन को 25,073 और तीसरे स्थान पर सुमित भगासरा को 23,464 वोट मिले हैं। मंगलवार को जारी हुए नतीजों में 3 उपाध्यक्ष और 4 प्रदेश सचिव के पदों के चुनाव परिणामों की भी आधिकारिक घोषणा की गई है।

3 मार्च को यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के उम्मीदवारों को मिले वोटों का आंकड़ा जारी किया गया था। उसमें सुमित भगासरा के सर्वाधिक वोट दिखाए गए थे। 3 मार्च को घोषित नतीजों में भगासरा को 22 हजार से ज्यादा वोटों से विजेता बताया गया था, हालांकि उस समय अध्यक्ष पद के चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी । मंगलवार को जारी हुए चुनाव परिणाम में अमरदीन फकीर, राकेश मीणा और संजीत सिहाग को उपाध्यक्ष पद पर ज सतवीर आलोरिया, यशवीर सूरा, रोमा जैन और परमेन्द्र सिहाग को प्रदेश सचिव पद पर विजेता घोषित किया गया है । 

युवक कांग्रेस के संगठन चुनाव में इस बार पहली बार ऑनलाइन एप के जरिए वोटिंग हुई थी। इस पर कई उम्मीदवारों ने फर्जीवाड़े की शिकायतें की थी। 3 मार्च को सुमित भगासरा के पक्ष में रिजल्ट आने के बाद चुनाव प्राधिकरण से चुनाव में धांधली की शिकायतें की गई थी । उसके बाद अध्यक्ष पद के परिणाम की घोषणा रोकते हुए जांच कमेटी को जांच सौंपी गई थी। अब जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद 35 दिन में पूरा परिणाम ही बदल गया है । गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए युवक कांग्रेस में चुनाव के माध्यम से पदाधिकारी चुने जाने की परंपरा शुरू की थी ।

chat bot
आपका साथी