कॉलेज परिसर में छात्रा से दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ा, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

कांग्रेस ने इस मामले में सरकार को घेरते हुए महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं होने का आरोप लगाया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 07:43 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 07:43 PM (IST)
कॉलेज परिसर में छात्रा से दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ा, कांग्रेस ने सरकार को घेरा
कॉलेज परिसर में छात्रा से दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ा, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में नागौर जिला मुख्यालय पर स्थित कॉलेज में छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस ने इस मामले में सरकार को घेरते हुए महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं होने का आरोप लगाया है, वहीं सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को जयपुर में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से मुलाकात कर आरोपित की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

पुलिस के अनुसार, नागौर के बीआर मिर्धा कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही एक 19 वर्षीय छात्रा 20 अक्टूबर को क्लास अटेंड करने गई थी, तभी आरोपित खुशवेंद्र उर्फ प्रेम प्रकाश ने घटना को अंजाम दिया। खुशवेंद्र छात्रा को जबरन कॉलेज के ही एक कमरे में पकड़कर ले गया और वहां ले जाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। खुशवेंद्र ने करीब एक घंटे तक छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के साथ ही मारपीट की, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। खुशवेंद्र बेहोश छात्रा को कमरे में ही छोड़कर फरार हो गया। काफी देर बाद छात्रा की हालत में सुधार हुआ तो वह घर पहुंची। घर पहुंचते ही छात्रा फिर बेहोश हो गई, जहां परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्पताल में होश में आने पर छात्रा ने परिजनों को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इस पर परिजनों ने सोमवार शाम को मुंडवा पुलिस थाने में खुशवेंद्र के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। फरार खुशवेंद्र को तलाशने के लिए पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में भेजी गई है। पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया, जिसमें दुष्कर्म की घटना हुई थी। पुलिस कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। पुलिस थाना अधिकारी नंदकिशोर वर्मा का कहना है कि घटनाक्रम 20 अक्टूबर का है और परिजनों ने 22 अक्टूबर को मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने इस मामले में गृहमंत्री से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं होना शर्म की बात है। 

chat bot
आपका साथी