Rajasthan: टोंक में भाजपा सांसद व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, सीआईडी करेगी जांच

Rajasthan. जौनपुरिया टोंक सवाई माधोपुर सीट से सांसद हैं। उनके साथ मालपुरा के भाजपा विधायक कन्हैया लाल चाधरी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 05:09 PM (IST)
Rajasthan: टोंक में भाजपा सांसद व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, सीआईडी करेगी जांच
Rajasthan: टोंक में भाजपा सांसद व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, सीआईडी करेगी जांच

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan. राजस्थान के टोंक जिले में भाजपा सांसद और विधायक सहित 16 नेताओं के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। जौनपुरिया टोंक सवाई माधोपुर सीट से सांसद हैं। उनके साथ मालपुरा के भाजपा विधायक कन्हैया लाल चाधरी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, तीन दिन पहले मालपुरा इलाके के बाछेड़ा गांव में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी।

गुरुवार शाम को इसी घटना के विरोध और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सांसद, विधायक सहित 16 भाजपा नेता पीड़िता व उसके परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे। उनके साथ इसी दौरान 16 लोग शामिल थे। ये सभी पीड़िता से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों को ज्ञापन देना चाहते थे। वहीं, प्रशासन लॉकडाउन और भीड़ के कारण संक्रमण फैलने की आशंका के चलते उन्हें खुले में चलने से रोक रहे थे। इसी बीच, पुलिस ने सांसद व विधायक के समर्थकों को रोक दिया। इससे दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। पुलिस ने सांसद व विधायकों को जबरन सड़क से अंदर धकेलने का प्रयास किया, वहीं इन लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रव्यवहार किया। बाद में पुलिस की सख्ती के बाद सांसद, विधायक अपने समर्थकों के साथ वापस निकल गए।

उधर, मालपुरा के थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने सांसद, विधायक सहित 16 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 1860 के तहत धारा 143,188,269,270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत धारा 51 वह महामारी अधिनियम के तहत धारा 3 में मामला दर्ज कराया। मालपुरा पुलिस थाने ने मामला दर्ज कर जांच सीआईडी को सौंप दी। सांसद और विधायक से जुड़ा मामला होने के कारण मामले की जांच सीआईडी करेगी। 

गौरतलब है कि चार-पांच दिन पहले तक जयपुर, कोटा, नागौर व टोंक में लगातार बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे थे, लेकिन सैंपलिंग अधिक होने के कारण इन पर लगाम लगी है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि जयपुर के एसएमएस अस्पताल व जोधपुर के एमडीएम अस्पताल के बाद अब उदयपुर मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थैरेपी को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। इससे कोरोना से होने वाली मृत्यु दर में कमी आएगी।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी