भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री से मांगा इस्तीफा

तिवाड़ी ने कहा भाजपा जैसी देशभक्त पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस थाने के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए यह शर्मनाक बात है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 13 Jun 2017 01:14 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jun 2017 01:14 PM (IST)
भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री से मांगा इस्तीफा
भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री से मांगा इस्तीफा

जयपुर, [ जागरण संवाददाता] । राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने अपनी सरकार के केबिनेट मंत्री यूनुस खान का इस्तीफा मांगा है। तिवाड़ी ने कहा कि यदि यूनुस खान मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देते है तो मुख्यमंत्री को उन्हे बर्खास्त करना चाहिए और अगर मुख्यमंत्री भी उन्हे बर्खास्त नहीं करती है तो भाजपा आलाकमान को एक्शन लेना चाहिए।

तिवाड़ी ने कहा कि नागौर जिले के ड़ीडवाना में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले भाजपा कार्यकर्ता एवं अन्य लोग यूनुस खान के खास समर्थक है। यूनुस खान की सिफारिश पर ही इन्हे भाजपा संगठन में पदाधिकारी बनाया गया। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले समूह का नेतृत्व कर रहे युवक मोहसिन खान को यूनुस खान ने ड़ीडवाना भाजपा मंडल में पदाधिकारी बनवाया था।

तिवाड़ी ने पूरे मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती। तिवाड़ी ने कहा कि भाजपा जैसी देशभक्त पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस थाने के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रहे यह शर्मनाक बात है। तिवाड़ी ने यूनुस खान को मुख्यमंत्री वसंुधरा राजे का प्रिय पात्र होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यूनुस खान पर पहले भी दो जासूसों को संरक्षण देने के आरोप लग चुके है। नागौर से पकड़े गए दोनों जासूसों के यूनुस खान से संबंधों को लेकर मीडिया में खबरें भी आई थी।

तिवाड़ी ने बताया कि वे मंगलवार को ड़ीडवाना का दौरा करेंगे। इधर विहिप,बजरंग दल सहित अन्य हिन्दूवादी संगठनों ने सोमवार को डीड़वाना में मंत्री यूनुस खान का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। कस्बे के बाजार पिछले दो दिन से बंद है। पुलिस ने इस मामले में एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं यूनुस खान का कहना है कि हमारे देश में किसी अन्य देश के नारे लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। जो भी व्यक्ति ऐसा कृत्य करते है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल पहले ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को यूनुस खान समर्थक बताते हुए यूनुस खान पर आईएसआई का एजेंट होने का आरोप तक लगा चुके है। उल्लेखनीय है कि डीडवाना में चार दिन पहले एक प्रदर्शन के दौरान कुछ युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। ये नारेबाजी पुलिस चौकी के पास ही हुई थी।

 यह भी पढ़ें: फतेहगढ़ किले के द्वार पर लगी से 500 वर्ष पुरानी 1000 किलो की तोप हुई चोरी

chat bot
आपका साथी