एससी, एसटी एक्ट को लेकर भाजपा विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

राजस्थान के भाजपा विधायक विजय बंसल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लिखा पत्र लिखकर एससी,एसटी एक्ट में सवर्णों के हिताें का भी रखने का आग्रह किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 02:23 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 02:23 PM (IST)
एससी, एसटी एक्ट को लेकर भाजपा विधायक ने लिखा सीएम को पत्र
एससी, एसटी एक्ट को लेकर भाजपा विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

जयपुर, जागरण संवाददाता। एससी,एसटी एक्ट को लेकर देशभर में चल रही बहस के बीच राजस्थान के भाजपा विधायक विजय बंसल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लिखा पत्र लिखकर एससी,एसटी एक्ट में सवर्णों के हिताें का भी रखने का आग्रह किया है।

बंसल ने बताया कि यह पत्र व्यक्तिगत रूप से लिखा गय है। कुछ लोग इस एक्ट का दुरुपयोग करते हैं,जिससे सवर्ण वर्ग के लोगों को परेशानी होती है और इस कारण सामाजिक विषमता बढ़ रही है । ऐसे में 72% सवर्णों के हितों का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है। यह पत्र उन्होंने पिछले दिनों समता आंदोलन समिति द्वारा उन्हें सौंपे गए ज्ञापन के बाद लिखा।

विधायक बंसल द्वारा पत्र लिखे जाने के बाद जाटव महासभा के नेता विरोध में उतर आए। जाट महासभा के डॉ. अरविंदसिंह ने बंसल पर राजनीतिक फायदे के लिए जातिगत ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बंसल विधानसभा में कहा था कि डॉ.भीमराव अंबेडकर संविधान निर्माता नहीं थे,बल्कि वे संविधान सभा के सदस्य थे। इस पर भाजपा के दलित विधायक सुंदर लाल ने उनका विरोध किया और दोनों के बीच विधानसभा में ही हाथापाई की नौबत आ गई थी।  

chat bot
आपका साथी