आडवाणी सहित 9 वरिष्ठ नेता सम्मानित

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि यदि मैने आत्मकथा माई कण्ट्री माई लाइफ में राजस्थान विधानसभा का उल्लेख किया होता तो मेरी आत्मकथा पूरी होती।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 03:50 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 04:41 AM (IST)
आडवाणी सहित 9 वरिष्ठ नेता सम्मानित

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। राजस्थान की विधानसभा देश की अन्य विधानसभाओं में असाधारण है, जहां एक बार नहीं बल्कि 9-9 बार चुनकर विधायक विधानसभा में पहुंच रहे हैं। संघ के स्वयंसेवक के रूप में राजस्थान में स्वयं के द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए लालकृष्ण आडवाणी ने अपनी आत्मकथा माई कण्ट्री माई लाइफ का हवाला देते हुए कहा कि मेरी आत्मकथा में कुछ कमी रह गई, वो है राजस्थान विधानसभा का उल्लेख। उन्होंने कहा कि यदि मैने आत्मकथा में राजस्थान विधानसभा का उल्लेख किया होता तो मेरी आत्मकथा पूरी होती।

जयपुर में रविवार को सुंदर सिंह भंडारी ट्रस्ट की ओर से पूर्व उप राष्ट्रपति स्व. भैरोसिंह शेखावत की जयंती पर आडवाणी सहित 9 वरिष्ठ नेताओं का सम्मानित किया गया। इस मौके पर आडवाणी के अतिरिक्त विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, सुंदरलाल, किरोड़ी लाल मीणा, नन्दलाल मीणा,देवी सिंह भाटी को सम्मानित किया गया।

गुजरात की पूर्व राज्यपाल श्रीमती कमला और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रधुम्न सिंह का भी सम्मान होना था, लेकिन वे नहीं आए। आडवाणी शाम को स्व.शेखावत के समाधी स्थल पर आयोजित प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए। इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री ने स्व.शेखावत को याद करते हुए कहा कि वे आमजन से जुड़े नेता थे जनसंघ और फिर भाजपा के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

राजस्थान की गोशाला में गायों के लिए एयर कूलिंग सिस्टम

chat bot
आपका साथी