Rajasthan: सचिन पायलट के समर्थन में टोंक में कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों का इस्तीफा

Sachin Pilot सचिन पायलट को डिप्टी सीएम व राजस्थान पीसीसी चीफ के पद से हटाने के विरोध में कांग्रेस की टोंक इकाई के 59 पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 07:26 PM (IST)
Rajasthan: सचिन पायलट के समर्थन में टोंक में कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों का इस्तीफा
Rajasthan: सचिन पायलट के समर्थन में टोंक में कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों का इस्तीफा

जयपुर, एएनआइ। Sachin Pilot: राजस्थान में सचिन पायलट को डिप्टी सीएम व राजस्थान पीसीसी चीफ के पद से हटाने के विरोध में कांग्रेस की टोंक इकाई के 59 पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। वहीं, पाली के कांग्रेस जिला अध्यक्ष चुन्नीलाल चडवास ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनका कहना है कि वह सचिन पायलट के राज्य इकाई प्रमुख के रूप में अलोकतांत्रिक निष्कासन से आहत हैं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह व रमेश मीणा को पद से बर्खास्त करने के बाद प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रदेश के गुर्जर बहुल सात जिलों दौसा, धौलपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर व करौली जिलों में सुरक्षा बढ़ाई गई है। इन जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा में लगाया गया है।

सड़क पर उतरे सचिन पायलट समर्थक

इसी बीच, बानसूर में गुर्जर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्थानीय विधायक शकुंतला रावत का पुतला फूंका। वहीं, दौसा जिले में भी प्रदर्शन किया गया। प्रदेश के गुर्जर बहुल इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दौसा जिले में सचिन पायलट के समर्थक सड़क पर उतर आए और सिकराय से विधायक मंत्री ममता भूपेश का पुतला फूंका। गहलोत और सचिन पायलट के बीच वर्चस्व की लड़ाई में ममता भूपेश ने सीएम गहलोत को समर्थन दिया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सचिन पायलट के समर्थन के चलते ही ममता भूपेश विधायक बनीं थीं। सरकार ने स्थिति को भांपते हुए और किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए गुर्जर बाहुल्य इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया है।

सचिन पायलट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक जिले में भी निराशा देखने के लिए मिली। यहां प्रदेश कांग्रेस सदस्य सऊद सईदी ने इस्तीफ़ा दे दिया है। वहीं, टोंक में रेल लाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष अकबर खान ने ट्वीट कर सचिन पायलट से कहा, की मैं और मेरे पूरे लोग दलबल के निर्णय में आपके साथ हैं। उनके समर्थकों ने गहलोत के खिलाफ नारेबाजी की । राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था ) सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि खुफिया विभाग को मिले इनपुट के आधार पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। उल्लेखनीय है कि पौने दो साल पहले जब कांग्रेस सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री पद को लेकर गहलोत व पायलट के बीच चली खींचतान के दौरान भी गुर्जर समाज के लोगों ने कई जगह उपद्रव किया था।

chat bot
आपका साथी